लखनऊ: मॉर्निंग वॉक पर निकली महिला का गला दबाकर गिराया, चेन लूटकर भागे बदमाश

मोहनलालगंज कस्बे में आउटर रिंग रोड पर रविवार को मॉर्निंग वॉक पर निकली महिला पर दो बदमाशों ने हमला कर दिया। गला दबाकर गिरा दिया और फिर सोने की चेन लूट कर बाइक से भाग निकले। पीछे आ रहे महिला के पति ने इलाकाई निवासी शख्स की बाइक से बदमाशों का करीब दो किमी तक पीछा किया, लेकिन आरोपियों को पकड़ने में नाकाम रहे।

पूरनपुर गांव निवासी संजय कुमार गन्ना संस्थान में कार्यरत हैं। उनकी पत्नी गायत्री रविवार सुबह करीब 6:30 बजे वॉक पर निकली थीं। करीब दो सौ मीटर पीछे संजय भी थे। आउटर रिंग रोड पर दो बाइक सवार उनके आगे निकले और फिर यूटर्न लेकर लौटे। किसी का नाम लेकर पता पूछा। जैसे ही गायित्री ने कुछ बोलने का प्रयास किया वैसे ही पीछे बैठे बदमाश ने गला दबाकर उनको गिरा दिया और चेन लूट ली।

जब तक संजय वहां पहुंचे तब बदमाश भाग निकले। इसी दौरान गांव निवासी एक शख्स बाइक से वहां से गुजर रहे थे। संजय ने उनकी बाइक से बदमाशों का पीछा करना शुरू किया। लेकिन, बदमाशों का कोई सुराग नहीं लग सका। पुलिस सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है।

चार बार डायल किया 112, नहीं रिसीव हुई कॉल
संजय ने बताया कि उन्होंने घटना के बाद तीन-चार बार 112 नंबर डायल किया, लेकिन कॉल रिसीव नहीं हुई। इसके बाद वह मोहनलालगंज थाने पहुंचे। शिकायत कर तहरीर दी। कई घंटे बाद एफआईआर दर्ज की गई।

नहीं लगाई हत्या के प्रयास की धारा
संजय का आरोप है कि बदमाशों ने गायत्री का गला दबाकर जान से मारने का प्रयास किया, लेकिन एफआईआर में हत्या के प्रयास की धारा नहीं लगाई गई है। एडीसीपी साउथ शशांक सिंह का कहना है कि तहरीर के आधार पर केस दर्ज किया गया है, उसमें ऐसा कोई आरोप नहीं है। गला दबाने की बात सामने नहीं आई है। विवेचना जारी है। अगर ऐसा कुछ पाया जाता है तो धारा बढ़ा दी जाएगी।

Back to top button