पुरानी से पुरानी खुजली को खत्म कर देगा यह 1 रुपये की चीज, एक बार जरुर पढ़े!!

- in जीवनशैली

आज कल के व्यस्त दिनचर्या के कारण सही से कोई अपने शरीर का ध्यान नहीं  दे पाता  है जिसके वजह से त्वचा सम्बंधित कई सारे रोग होते है. ये बीमारियाँ शुरुवात में साधारण रूप में नजर आती है कई बार ये खुजलाहट से शुरू होती है. एक बात हमेशा ध्यान देना चाहिए अगर इन पर ध्यान नहीं दिया गया तो ये बड़ी समस्या बन सकती है. इन रोंगों में प्रमुख दाद, खाज, खुजली होती है. ये ज्यादातर गुप्तांगो के आस पास की जगह पर होता हैं ऐसा कहा जाता है ये सब नमी के कारण होता है.

इसके आलवा आपको कुछ सावधानी भी बरतनी हैं,नहाने के लिए नीम का पानी गर्म करे और उससे नहाये, ठंडे पानी से कभी नहीं नहाना चाहिए लेकिन पानी ज्यादा गर्म भी ना हो. अगर आप इसे रोज करते है तो इससे कुछ ही दिन में आपको फंगल इन्फेक्शन में फायदा होगा.एक और विशेष बात का ध्यान रखना चाहिए वो ये है कि इन्फेक्शन वाले व्यक्ति से दूर रहे और अगर आपको इन्फेक्शन है तो आप इन्फेक्शन को फैलाये नहीं.

 

खुजली या दाद की समस्या अगर आप को प्राइवेट अंगो के आसपास यह इन्फेक्शन है तो आपको सूती कपड़े पहनने चाहिए और खुले और ढीले कपडे पहनने चाहिए.  अगर हो सके तो रात को बिना कपड़े की सोना चाहिए. जिस जगह पर इस तरह का इन्फेक्शन हो उस हिस्से को नमी से बचाकर रखे. क्योकि इस बीमारी की शुरुआत ही नमी की वजह से होती है.

आप भी कम आमदनी से हैं परेशान तो इन बातों पर दीजिये ध्यान, बढ़ेंगे आय के स्रोत

 

खुजली को जड़ से खत्म करने के लिए आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे है. जो आपको आसानी से किसी भी दूकान में 1 रुपये में मिल जायेगी. जिस चीज के बारें हम आज बात कर रहे है वह चीज कपूर है. इसके अलावा आपको नारियल तेल की जरुरत पड़ेगी जो हर किसी के घर में आसानी से मिल जाता है. एक चम्मच नारियल तेल में एक कपूर को पीसकर अच्छे से मिलाये फिर खुजली वाले स्थान पर लगाकर छोड़ दे. इससे जल्द ही खुजली खत्म हो जायेगी!!

 

You may also like

मां का दूध बच्चे के लिए सर्वोत्तम आहार : डॉ. सुहासिनी

हिमालया ड्रग कंपनी की आयुर्वेद एक्सपर्ट ने दिये