Newly-Wed कपल्स इन तरीकों से बना सकते हैं अपनी पहली होली को मजेदार!

शादी के बाद मनाए जाने वाले हर एक फेेस्टिवल को लेकर कपल्स में एक अलग ही तरह की एक्साइटमेंट होती है और होली के त्योहार की तो बात ही अलग होती है। जिसमें आपके पास जमकर मौज-मस्ती करने का, इसके जरिए अपने रिलेशनशिप को मजबूत बनाने का और अगर किसी तरह की कड़वाहट चल रही है, तो उसे भी भुलाकर पास आने का अच्छा मौका होता है। अगर आप इस मौके पर परिवार वालों के साथ नहीं, तो इसे लेकर उदास होने या त्योहार न मनाने का डिसीजन न लें, बल्कि अलग तरीकों से इसे स्पेशल बनाएं।

1. दोस्तों के साथ पार्टी प्लान करें

इस दिन आप अपने खास दोस्तों के साथ हाउस पार्टी प्लान कर सकते हैं। दोस्तों के साथ मिलकर तरह-तरह के पकवान बनाएं। होली के गानों पर झूमे-गाएं। घर पर साथ मिलकर हर्बल रंग-गुलाल बनाने का आइडिया भी मजेदार रहेगा।   

2. घूमने निकल जाएं

अगर हाउस पार्टी का प्लान नहीं बन पा रहा, तो आप एक का प्लान कर सकते हैं। इस बार होली सोमवार को पड़ रही है, तो आप तीन से चार दिन के लिए किसी आसपास की जगह को कवर करने का प्लान कर सकते हैं। बृहस्पतिवार की रात को या शुक्रवार की सुबह निकल जाएं होली पर किसी अनदेखी, खूबसूरत जगह को एक्सप्लोर करने।

3. रोमांटिक डेट प्लान करें

किसी वजह से अगर आपकी ट्रिप भी कैंसिल हो जाए, दोस्तों के साथ भी प्लान न बन पाए, तो भी किस्मत को न कोसें, बल्कि खुद के लिए रोमांटिक डेट प्लान कर लें। इस दिन बाहर जाकर डिनर की प्लानिंग थोड़ी मुसीबत भरी हो सकती है, इसलिए बेस्ट आइडिया है घर में ही साथ मिलकर बनाए-खाएं और एक-दूसरे के साथ इस लंबी छुट्टी को एन्जॉय करें।

4. जरूरतमंदों के साथ बिताएं 

एक और शानदार तरीका है इस बनाने का और वो है जरूरतमंदों की हेल्प करके। फिर चाहे वो बच्चे हों, बूढ़े हों या फिर जानवर। होली खुशियों का त्योहार है, तो अकेलेपन का गम मनाने की जगह जरूरतमंदों के साथ मिलकर इस त्योहार की खुशियां मनाएं। 

Back to top button