गुजरात चुनाव प्रचार खत्म होते ही मोदी-मनमोहन ने दूर किये अपने गिले-शिकवे, मिलाया हाथ: PHOTOS

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का चुनावी प्रचार अभियान खत्म होते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बीच के सारे गिले-शिकवे मिटते नजर आए हैं। यह वो मौका था जब दोनों दिग्गज नेता 13 दिसंबर 2001 संसद हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने संसद भवन पहुंचे थे। तस्वीरें आगे की स्लाइड्स पर देखिए…
 

इस दौरान पीएम मोदी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी सारे भेदभाव मिटाकर बड़े स्नेह के साथ एक-दूसरे से मिलते नजर आए हैं। दरअसल, जवानों को श्रद्धांजलि देने के बाद दोनों दिग्गजों ने एक-दूसरे से हाथ मिलाया है। उस वक्त उनके साथ उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू, कांग्रेस के नव-निर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी, केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद, गृहमंत्री राजनाथ सिंह,  विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, सुमित्रा महाजन, लालकृष्ण आडवाणी सहित कई नेता मौजूद थे। 

बताते चलें कि हाल ही में दोनों नेताओं ने एक-दूसरे पर तल्ख आरोप-प्रत्यारोप के तीर चलाए थे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान अपने एक बयान में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर के आवास पर एक मीटिंग का हवाला दिया है। साथ ही उन्होंने मनमोहन सिंह पर आरोप लगाया था कि वह इस मीटिंग में पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक के साथ मौजूद थे। 
 

पीएम के इस बयान के बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मोदी के बयान पर तीखा पलटवार करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आईना दिखाया था। उन्होंने कहा था कि वह मोदी द्वारा फैलाये जा रहे झूठ, भ्रामक प्रचार और अफवाह को सिरे से खारिज करते हैं। उन्होंने मोदी पर मर्यादा को तार-तार करने का आरोप लगाया हुए कहा था कि उन्हें मोदी जी के आचरण और शब्दों से भारी पीड़ा और दु:ख है। 

वहीं दूसरी तरफ इस दौरान एक तस्वीर में कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी बड़ी सादगी के साथ शिष्टाचार निभाते हुए भाजपा के भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को सहारा देकर पीएम सहित सभी नेताओं से मिलवाते हुए नजर आए हैं।

 
Back to top button