झारखंड: मतदाता जागरूकता को लेकर मुड़मा मेले पहुंचे अधिकारी, पढ़े पूरी खबर

झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार के निर्देश पर मुख्यालय में पदस्थापित पदाधिकारीगण लगातार विभिन्न जिलों का भ्रमण कर रहे हैं, जहां वे जिलों में चल रहे मतदाता सूची के स्पेशल समरी रिविजन से जुड़े कार्यों का न केवल अनुश्रवण कर रहे हैं बल्कि मतदाता जागरुकता कार्यक्रमों को भी संचालित करा रहे हैं।

इसी क्रम में बीते रविवार को 66-मांडर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत 10 मतदान केंद्रों में जाकर स्पेशल कैंपों का निरीक्षण ओएसडी गीता चौबे तथा उप निर्वाचन पदाधिकारी मुख्यालय संजय कुमार के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया, साथ ही संबंधित एईआरओ, सुपरवाइजर तथा बीएलओ कर्मियों को यथोचित निर्देश दिया गया। मुख्य निर्वाचन कार्यालय के पदाधिकारियों ने मांडर विधानसभा क्षेत्र के बूथों पर लगे स्पेशल कैंपों का निरीक्षण करने के उपरांत यहां के मुड़मा मेले में पहुंचकर स्थानीय अधिकारियों की मदद से मतदाता जागरूकता अभियान चलाया।

मेले में पहुंचकर उप निर्वाचन पदाधिकारी मुख्यालय संजय कुमार ने मेला के मुख्य संयोजक सरना धर्मगुरू बंधन तिग्गा, अंचल अधिकारी विजय हेमराज तथा गणमान्य लोगों की मौजूदगी में उपस्थित जनसमूह को मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2024 के बारे में विस्तार से बताया।

साथ ही बताया कि मतदाता पंजीकरण से संबंधित सभी सेवाओं यथा नाम जुड़वाने, सुधार करने, फोटो बदलने, शिफ्टिंग आदि जैसे मामलों में घर बैठे ही वोटर हेल्पलाइन एप की मदद से आवेदन किया जा सकता है।

इसलिए सभी से उपरोक्त ऐप को गूगल प्ले स्टोर से इंस्टॉल करने की अपील की गई। उनकी अपील पर लगभग 100 से अधिक युवाओं ने मौके पर वोटर हेल्पलाइन एप को प्ले स्टोर से इंस्टॉल किया। ओएसडी गीता चौबे ने मेले में मौजूद युवक- युवतियों से अपील की कि वे अपने आसपास के लोगों को भी जागरूक करें ताकि कहीं भी कोई पात्र मतदाता पंजीकरण से छूट न जाए। वहीं, मौके पर अब्दुल मन्नान, लम्पा भेंगड़ा, रजनी एक्का, ललिता मिंज, टर्शिया खलको आदि कर्मी भी मौजूद थे।

Back to top button