IND vs NZ: शमी का कमाल और रोहित का धमाल, सुपर ओवर में जीती इंडिया

हेमिल्टन में भारतीय टीम ने न सिर्फ सुपर ओवर में कमाल कर दिखाया, बल्कि न्यूजीलैंड की धरती पर पहली बार टी-20 द्विपक्षीय सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया. न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज का तीसरा मैच टाई रहा. सुपर ओवर में भारत ने मुकाबला जीतकर पांच मैचों की सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली. टॉस हारकर भारत ने 20 ओवरों में 179/5 रन बनाए. जवाब में कीवी टीम ने भी निर्धारित ओवरों में 179/6 बनाए और मैच टाई हो गया. इसके बाद सुपर ओवर का सहारा लिया गया.

टीम की इस धमाकेदार सफलता पर कप्तान विराट कोहली बेहद खुश हैं. उन्होंने गुरुवार को ट्विटर पर अपनी तस्वीर शेयर की है, जिसमें वह प्राकृतिक सौंदर्य को निहार रहे हैं. उन्होंने अपनी तस्वीर के कैप्शन में दार्शनिक अंदाज में एक वाक्य लिखा है- जीवन एक आशीर्वाद है.

यह भी पढ़ें: Ind vs Nz: टीम इंडिया सीरीज जीतने के बाद इन खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह

इससे पहले बुधवार को सुपर ओवर में मुकाबला जीतने के बाद कोहली ने कहा था कि एक समय तो लगा कि हम हार गए. मैच के बाद अवॉर्ड सेरेमनी में कोहली ने कहा, ‘एक समय तो मुझे लगा कि हम हार गए. जिस तरह से केन विलियमसन ने बल्लेबाजी की और 95 रन बनाए वो शानदार है. उनके लिए बुरा लगा क्योंकि मैं जानता हूं कि जब समय आपके खिलाफ हो और आप ऐसी पारी खेलो तो कैसा महसूस होता है.’

दरअसल, भारत ने 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 179 रन बनाए. कप्तान केन की 95 रनों की पारी के दम पर मेजबान टीम जीत की ओर बढ़ रही थी, लेकिन आखिरी पांच गेंदों में कहानी बदल गई और मैच टाई रहा. जिसके कारण सुपर ओवर में मैच का नतीजा निकला और भारत ने जीत हासिल की.

Back to top button