Home > जीवनशैली > अगर पार्टनर दे रहा है ऐसे इशारे तो समझ जाइये कम हो रहा है प्यार

अगर पार्टनर दे रहा है ऐसे इशारे तो समझ जाइये कम हो रहा है प्यार

कई रिश्ते शुरआत में तो बहुत अच्छे होते हे पर जैसे जैसे समय बीतता जाता है रिश्ते में मिठास कम होने लगती है। पार्टनर के साथ रहते हुए भी आप अकेला महसूस करने लगते है, ऐसे में रिश्ता अगर आपके लिए बोझ बन जाए तो ऐसे रिश्ते को खत्म कर देना ही बेहतर होता है।

आइए जानते है कौनसे है वो लक्षण जिनसे पता चलता है कि अब आपमें पहले जैसा प्यार नहीं रह गया है।

आत्मसम्मान में कमी होना –

रिश्ते में दोनों की अहमियत बराबर रही है इसलिए दोनों का सम्मान बहुत जरूरी है, रिश्ते में कोई छोटा – बड़ा नहीं होता है, आप किसी न किसी रूप में एक दूसरे का सहयोग ही कर रहे होते है। अगर आपको लगे कि आपका पार्टनर आपको नीचा दिखाने की कोशिश कर रहा है या फिर बार – बार अपमानित कर रहा है तो ऐसे रिश्ते मे कड़े कदम उठाये।

पार्टनर का चिड़चिड़ा हो जाना –

अगर पार्टनर को आपके हर काम से चिढ होती है। आपकी पार्टनर से बात -बात पर बहस होती है तो समझ जाइए की आपके रिश्ते मे कुछ गड़बड़ है। हालाँकि यह भी हो सकता है कि एक दो दिन पार्टनर का मूड ठीक नहीं हो।लेकिन अगर ऐसा लगातार हो रहा है तो रिश्ता खत्म करना ही बेहतर है।

हमेशा खुद को सावित करना –

रिश्ते मे हमेशा खुद को साबित करना एक बड़ी लेकिन बेवजह की चुनौती है.अगर आप दोनों को एक दूसरे से प्रेम है तो किसी को कुछ साबित करने की जरूरत नहीं होती है,सब अच्छा लगता है लेकिन प्यार में कमी हुई तो अच्छी चीज़े भी पार्टनर को चुभने लगती है। ऐसे मे पार्टनर ने अच्छे से खुलकर बात करे और हल निकलने की कोशिश करे।

शारीरिक संबंध से ना बनाये दुरी नहीं तो हो सकती है बड़ी परेशानियां

जब रह जाएं सिर्फ यादें –

जब आप यह सोचने लगे की आप पहले कितने खुश ,उत्साही ,हँसमुख रहते थे लेकिन अब रिश्ता पूरी तरह बदल चूका है।समय ने रिश्ते को पूरी तरह से बदल दिया है। जब वो आपके पास होता है तो आप पूरी तरह से खुश नहीं रहते है,और आपको कुछ भी कहने से पहले सोचना पड़ता है तो रिश्ते को खत्म करना ही बेहतर रहेगा।

 

Loading...

Check Also

दीपावली पर नहीं किया है ये काम, तो आज कर लो वरना…

मेहंदी सोलह श्रृंगार का हिस्सा होती है जिसे शादी-ब्याह के अलावा तीज-त्यौहारों पर भी लगाने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com