दिवाली पर बाबा रामदेव का बड़ा धमाका, ‘परिधान’ में मिलेंगी लंगोट से लेकर के जींस तक

योग गुरू बाबा रामदेव ने धनतेरस के दिन से पूरे देश में अपने कपड़ों के रिटेल स्टोर खोलने की शुरुआत कर दी है। लोगों को अब पतंजलि ट्रेडमार्क की जींस से लेकर के कपड़ों की पूरी वैरायटी मिलेगी।दिवाली पर बाबा रामदेव का बड़ा धमाका, 'परिधान' में मिलेंगी लंगोट से लेकर के जींस तक

दिवाली से पहले धनतेरस पर कंपनी ने अपने परिधान नाम से ब्रांडेड स्टोर खोल दिया है। एफएमसीजी, डेयरी और आर्युवेदिक उत्पादों के बाद अब रेडीमेड गारमेंट में उतरकर अपने व्यापार को गति देने की कोशिश बाबा रामदेव ने की है। 

परिधान में 3 हजार से ज्यादा की वैरायटी

बाबा रामदेव ने अपने परिधान स्टोर की शुरूआत दिल्ली के पीतमपुरा से की है।  इस स्टोर में तीन हजार तरह के कपड़ों की वैरायटी लेकर के आए हैं। इसमें किड्सवेयर, महिलाओं के परिधान, पुरुषों के सभी कपड़े, योगा वेयर, फेंसी ड्रेस शामिल होंगी। इस स्टोर में लंगोट से कोट तक और पार्टी वेयर कपड़े मिलेंगे। कपड़े भारतीय शैली को ध्यान में रखकर बनाए जाएंगे और यह पूरी तरह से स्वदेशी हैं।  

बेचेंगे खादी उत्पाद, फैब इंडिया को देंगे टक्कर

रामदेव के प्रवक्ता एस के तिजारावाला ने कहा कि ‘अगर हमारे देश में फैब इंडिया जैसी विदेशी कंपनियां खादी प्रॉडक्ट्स बेच रही हैं तो यह महात्मा गांधी और उनकी राजनीतिक विचारधारा की हत्या है। पतंजलि की कपड़ा सेक्टर के लिए बड़ी योजनाएं हैं। बाबा रामदेव की ‘खादी’ के उत्पादन में बड़े स्तर पर उतरने की योजना है। 

मरीजों को ध्यान में रखकर बनाए जाएंगे कपड़े

बाबा रामदेव का कहना है कि वो विदेशी कंपनियों को भारत से भगाना चाहते हैं। पतंजलि का प्रोजेक्ट वो हर प्रोडक्ट बनाने का है जिसे विदेशी कंपनियां भारत में धड़ल्ले से बेच रही हैं। मेड इन इंडिया के उद्देश्य से प्रोडक्ट्स बनाने में लगे बाब रामदेव पहले से ही भारतीय मार्केट में छाए हुए हैं। मरीजों को ध्यान में रखकर भी कपड़ों को बनाया जाएगा।

फेसबुक, गूगल से भी किया करार  

पतंजलि के उत्पादों को खरीदने में अगर कोई दिक्कत आ रही है तो घर बैठे आप फेसबुक या फिर गूगल से इसके लिए ऑनलाइन ऑर्डर कर सकेंगे। इसके लिए बाबा रामदेव ने दोनों बड़ी ऑनलाइन टेक कंपनियों से करार किया है। 

टीवी और अखबार के बाद ऑनलाइन का किया रुख

बाबा रामदेव ने जब से पतंजलि को शुरू किया है, तब से उनका फोकस टीवी और अखबार में विज्ञापन देने का रहा है। लेकिन अब ऑनलाइन पर भी कंपनी ने अपना फोकस शुरू कर दिया है।

Back to top button