समर में ऐसे दिखें स्टाइलिश, आजमाएं ये टिप्स

यपुर। इस मौसम में खुद को कूल और स्टाइलिश बनाए रखने के लिए आपको अपनी वार्डरोब में कुछ बदलाव करना होगा। आपको ऐसे फैब्रिक का चयन करना चाहिए जो समर में कूल भी रखें और ज्यादा पसीना भी सोख लें। इससे आप कंफर्टेबल भी फिल करेगी। अपने लुक को खास बनाने के लिए आप अपनी ड्रेंस के साथ डिफरेंट कॉम्बिनेशन भी ट्राई कर सकती हैं, जैसे दो डिफरेंट कलर्स का दुपट्टा या स्कार्फ कलर के कपड़ों पर खूब खिलते हैं। प्लाजों के ऊपर ऐसिमेट्रिकल जैकेट पहनकर भी स्मार्ट लुक पा सकती हैं। स्ट्रैपलेस टॉप भी ट्राई कर सकती हैं, तो आइए जानते हैं कुछ खास फैशन टिप्स….

समर में ऐसे दिखें स्टाइलिश, आजमाएं ये टिप्स

ये भी पढ़े: अभी अभी हुआ ऐतिहासिक फैसला: कश्मीर में कश्मीरी पंडितों को मिलेगी सरकारी नौकरी देगी सरकार

लॉन्ग स्कर्ट

यदि आपको शॉट्र्स पहनना पसंद नहीं है तो लॉन्ग स्कर्ट आपको अच्छा और बेहतर लुक दगी। स्टालिश दिखने के लिए आप लॉन्ग स्कर्ट के साथ क्रॉप टॉप ट्राई कर सकती हैं। चाहें तो गले में हल्के रंग का स्कार्फ भी ले सकती हैं। इस तरह ट्यूब स्कर्ट भी गर्मियों में क्लासी आउटफिट है। इसे ट्यूनिक टॉप के साथ पहनें।

शॉपिंग करते समय सही फैब्रिक ही खरीदें

समर में फैब्रिक्स की बात करें तो सूती, विस्कोस, रेयोन क्रेेप, फ्लेक्स या लिनेन बेहत अनुकुल है। गर्मियों में सिंथेटिक की जगह नेचुरल फैब्रिक्स का इस्तेमाल करें क्योंकि यह स्किन को कूल भी रखते हैं। लिनन फैब्रिक का इस्तेमाल आप अपने फॉर्मल और ऑफिस वार्डरोब के लिए कर सकती हैं। लिनन स्टिफनेस की वजह से फॉर्मल्स के लिए एक अच्छा ऑप्शन है। यह एक नेचुरल फेब्रिक है, जो स्किन से चिपकता नहीं है। इसके अलावा समर में स्टाइलिश दिखने के लिए सिल्क भी बहुत अच्छी चॉइस हो सकती है।

व्हाइट और हॉट कलर

समर में व्हाइट सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। यह कलर फ्रेश लुक देता है। यहीं वहज से समर फैशन में से यह कलर कभी भी बाहर नहीं होता है। इस मौसम में सिर से पांव तक सफेद रंग पहनने से आप बेहत स्टाइलिश और प्रभावशाली नजर आएंगी। सफेद रंग की ड्रेश के साथ नीले और फिरोजी रंगों की एक्सेसरीज खूब फबती हैं। इससे इस रंग के आकर्षण में और इजाफा होगा।

हैट एंड गॉगल्स पहनें

गर्मियों में यदि आप स्टाइलिश दिखना चाहती हैं तो इसके लिए हैट जरूर पहनें। हैट न तो ज्यादा बड़ी हो न ही ज्यादा छोटी हो। इसके कारण आपके चहरे को धूप की किरणों से बचने में मदद मिलेगी और साथ्ज्ञ ही आप गॉगल्स भी पहनें। दरअसल, गॉगल्स को समर की सबसे जरूरी एक्सेसरीज माना जाता है।

इसके बिना समर फैशन इनकंप्लीट लगता है। लेकिन इस बात का भी ध्यान रखें कि सनग्लास की क्वालिटी ऐसी होनी चाहिए जो आंखों को सूर्य की हानिकारक किरणों से बचा सकें।

Back to top button