रफ्तार ने ली चार हॉकी खिलाड़ियों की जान, ऐसे हुआ ये बड़ा हादसा…

मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले में एक कार हादसे में राष्ट्रीय स्तर के चार हॉकी खिलाड़ियों की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक, दुर्घटना में तीन लोग घायल हुए हैं, जिन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायलों में एक की हालत नाजुक बताई जा रही है.

हादसे के वक्त खिलाड़ी स्विफ्ट डिजायर कार में सवार थे, इसी दौरान कार अनियंत्रित होकर एक पेड़ से जा टकराई. कार की स्पीड बेहद तेज थी. होशंगाबाद डीएम ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. कार की टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार के परखच्चे उड़ गए और टक्कर के बाद कार सड़क किनारे बने एक गड्ढे में जा धंसी.

ये थे राष्ट्रीय स्तर के चार हॉकी खिलाड़ी

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार मृतक खिलाडि़यों के नाम शाहनवाज खान (इंदौर), आदर्श हरदुआ (इटारसी), आशीष लाल (जबलपुर), अनिकेत वरूण (ग्वालियर) हैं. ये चारों हॉकी खिलाड़ी एमपी अकादमी भोपाल के खिलाड़ी थे. होशंगाबाद में हुए कल के मुकाबलें में इनका मुकाबला सिवनी – जबलपुर से हुआ था.

मुस्लिमों को भी पता है अयोध्या में बनेगा राम मंदिर

कैसे हुआ हादसा?

यह हादसा होशंगाबाद में एनएच-69 के पास हुआ है. मौके पर ही 4 खिलाड़ियों की मौत हो गई थी. दरअसल होशंगाबाद में अखिल भारतीय हॉकी टूर्नामेंट चल रही है, जिसमें ये खिलाड़ी शामिल हुए थे.

जिस जगह यह हादसा हुआ है, वो सड़क सिंगल लेन की है, लेकिन हाईवे होने की वजह से भारी वाहन भी यहां से गुजरते हैं. कार की रफ्तार बेहद तेज थी इसी दौरान एक गाड़ी को ओवरटेक करने के प्रयास में अनियंत्रित होकर कार पेड़ से जा टकराई.

इसके अलावा कार में सवार अन्य 3 लोग गंभीर रूप से घायल हैं जिनका इलाज नज़दीकी अस्पताल में चल रहा है. सभी खिलाड़ी होशंगाबाद में चल रही मेजर ध्यानचंद हॉकी टूर्नामेंट में हिस्सा लेने आए हुए थे. इस हादसे के बाद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी दुख जताया है.
Back to top button