मुस्लिमों को भी पता है अयोध्या में बनेगा राम मंदिर

राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने कहा..

राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा का कहना है कि अयोध्या में राम मंदिर बनेगा. उन्होंने कहा कि मुस्लिम समुदाय के एक बड़े वर्ग को भी इसकी अनुभूति हो गई है. उन्होंने कहा है कि मुस्लिम समुदाय के लिए अच्छा होता कि कोर्ट से मामले पर हार जीत का फैसला आने से पहले अयोध्या के महत्व और सांस्कृतिक विरासत को समझते हुए वे इस स्थान से अपने दावे को छोड़ देते.

बता दें कि अयोध्या विवाद की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में चल रही है . इस मामले में महीने भर से ज्यादा की सुनवाई हो चुकी है. सुप्रीम कोर्ट हिन्दू और मुस्लिम पक्षकारों की दलील सुन चुका है. राकेश सिन्हा ने कहा कि अगर मुस्लिम पक्ष इस विवादित जमीन पर दावा छोड़ देते तो ज्यादा अच्छा होता.

चीनी राष्ट्रपति का दौरा भारत की कूटनीतिक जीत

चांद पर रॉकेट भेजने से नहीं भरेगा देश के युवाओं का पेट: राहुल गांधी

पटना में उन्होंने कहा कि चीनी राष्ट्रपति का भारत दौरा भारत की कूटनीतिक जीत है. यहां से पाक को स्पष्ट संदेश गया है कि चीन पाकिस्तान को किसी मुद्दे पर सक्रिय समर्थन नहीं करेगा. जो मुद्दा भारत का आंतरिक है उसपर पाकिस्तान दखल नहीं देगा. उन्होंने कहा कि पहली बार चीन ने कश्मीर को भारत का आंतरिक मुद्दा माना है जबकि इससे पहले कश्मीर को चीन हमेशा एक विवादित मुद्दा मानता था. राकेश सिन्हा ने कहा कि ये प्रधानमंत्री के कूटनीतिक जीत का नतीजा है कि आज वे राष्ट्र भी भारत के समर्थन में हैं जो कभी पाक के दायरे में रहते थे.

पश्चिम बंगाल में संघ कार्यकर्ता की हत्या पर ममता बनर्जी को आड़े हाथ लेते हुए उन्होंने कहा कि ममता जिहादियों का समर्थन कर रही है. सरकार के संरक्षण में हिंदुओं को प्रताड़ित किया जा रहा है. चुनाव से पहले संदेश दिया जा रहा है कि जो ममता बनर्जी का विरोध करेगा उसे हिंसा और प्रताड़ना का सामना करना पड़ेगा.
Back to top button