बिना वेतन छुट्टी पर भेजे गए विमान कर्मचारी

प्रमुख संवाददाता

नई दिल्ली। लॉक डाउन के दौरान प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी जहाँ विभिन्न कम्पनियों से यह आग्रह कर रहे हैं कि वह कर्मचारियों के हितों का ध्यान रखें और किसी का भी वेतन न काटें लेकिन देश की दो विमान कम्पनियों गो एयर और स्पाइस जेट ने अपने कर्मचारियों को बिना वेतन छुट्टी पर जाने का निर्देश दिया है। गो एयर ने जहाँ अपने कर्मचारियों से 3 मई तक बिना वेतन छुट्टी पर जाने को कहा है वहीं स्पाइस जेट ने अपने कर्मचारियों से तीन महीने की बिना वेतन छुट्टी लेने को कहा है।

सरकार द्वारा लॉक डाउन की अवधि 3 मई तक बढ़ा दिए जाने की वजह से विमान हवाई अड्डों पर खड़े हैं। विमान कम्पनियों की आमदनी ठप्प हो गई है इसलिए वह भी अकेले नुक्सान सहने को तैयार नहीं हैं।

उन्होंने अपने कर्मचारियों से कहा है कि वह खुद ही बिना वेतन के अवकाश का आग्रह कर लें। विमान कम्पनी गो एयर के साढ़े पांच हजार कर्मचारी 3 मई तक बिना वेतन के अवकाश पर रहेंगे। गो एयर मार्च में भी अपने कर्मचारियों को बिना वेतन अवकाश पर भेज चुकी है। लॉक डाउन बढ़ गया तो कम्पनी ने दोबारा आदेश जारी कर दिया।

गो एयर की तरह स्पाइस जेट ने 50 हज़ार रुपये प्रति माह से अधिक वेतन लेने वाले कर्मचारियों को बिना वेतन छुट्टी पर भेजने का फैसला किया है। स्पाइस जेट ने स्पष्ट कर दिया है कि बिना वेतन अवकाश की यह व्यवस्था अगले तीन महीने तक लागू रहेगी।

Back to top button