दुनिया के 10 अजीबोगरीब होटल्स, अाप देखकर हो जाएंगे हैरान!

दुनिया में बहुत कुछ ऐसा है जो विचित्र है, अनूठा है और दर्शनीय है। अब अाप इन होटलों को ही ले लीजिए, जब आप इन्हें देखेंगे तो ये आपको होटल तो किसी भी एंगल से नहीं लगेंगे लेकिन ये हैं होटल ही। इनमें किसी की डिजाइन क्रेन जैसी है तो किसी की टावर जैसी। कोई जहाज की आकृति वाला है तो कोई फुटबॉल जैसा।

दुनिया के 10 अजीबोगरीब होटल्स

कुल मिला कर ये कि ‘होटल’ शब्द सुनते ही आपके दिमाग में जो छवि उभरती है उससे तो इनमें से कोई भी मेल नहीं खायेगा। तो आइए जरा एक बार देखिए इन तस्वीरों को जिनहे देख कर आप भी धोखा खा जाएंगे।येकोई क्रेन नहीं बल्कि अमरीकी प्रांत फ्लोरिडा के एम्सटर्डम में स्थित ‘दी फ्लोरिडा क्रेन होटल’ है।

ख़ास बात ये कि इस होटल में बुकिंग के लिए सिर्फ 3 सूट्स ही उपलब्ध हैं।ये है चीन का शेरेटन हुजहू हॉट स्प्रिंग रिसॉर्ट जो रात में होने वाले शानदार लाइट शो के लिए प्रसिद्ध है

 यह भी पढ़े: यंहा ईंट-पत्थर के नहीं बल्कि प्लास्टिक की बोतलों से बने हैं घर

यूरोप देश में इसे टावर या राडार समझने की भूल मत करीएगा, ये चेक गणराज्य स्थित ‘होटल जेस्टेड’ है।ये है क्योटो (जापान) स्थित होटल 9 आवर्स कैप्सूल होटल जिसमें कैप्सूल जैसे छोटे आकार के हाइटेक रूम्स हैं, जिसमें एक ही व्यक्ति सो सकता है।ये कोई पानी का जहाज नहीं बल्कि साउथ कोरिया के डोंगहाए सिटी में स्थित सन क्रूज रिजॉर्ट है।ये है फ्री स्पिरिट स्फेयर्स जो क्वलिकम बीच, ब्रिटिश कोलंबिया में स्थित होटल है। प्रकृति प्रेमी लोग इस होटल को काफी पसंद करते हैं।ट्रेन की थीम पर बना ये होटल दी ऑरोरा एक्सप्रेस है जो फयरबैंक्स, अलास्का में स्थित है।ट्रेन की थीम पर बना ये होटल दी ऑरोरा एक्सप्रेस है जो फयरबैंक्स, अलास्का में स्थित है।ये घोड़े जैसी दिखने वाली चीज दरअसल होटल ला बिलाडा डेस ग्नोमेस है जो डर्बी, बेल्जियम में स्थित है। विचित्र से दिखने वाले इस होटल में 10 गेस्टरूम्स हैं।

कोस्टरिका के जंगल में एक विंटेज 1965 बोइंग 727 प्लेन में होटल बना दिया गया है। होटल कोस्टा वेरडे के ऑनर्स ने इस एयरक्राफ्ट खरीदकर एन्टोनियो नेशनल पार्क में ले आए और इसे होटल में तब्दील कर दिया। यहां से महासागर और जंगल का शानदार नजारा दिखाई देता है।
 

 

Back to top button