दुनिया की इस खूबसूरत जगह पर रुकते हैं केवल प्रेमी जोड़े…

हम सभी फेसबुक पर एक से एक मीम्स देखते हैं, जिसमें लिखा होता है कि अगर आपको एक हफ्ते के लिए ऐसे जगह रखा जाएं जहां इंटरनेट और फोन की सुविधा न हो तो आप कितने दिन रुकोगे। लेकिन ऐसी जगह सच में है जहां एक हफ्ते की ही नहीं अगले 16 महीनों तक की बुकिंग हो गई है। आइए जानते हैं इस जगह के बारे में जहां सिर्फ कपल को ही एंट्री मिलती है और वो यहां जीते हैं लैविश लाइफ और साथ में बिताते हैं क्वालिटी टाइम।दुनिया की इस खूबसूरत जगह पर रुकते हैं केवल प्रेमी जोड़े...

डॉडेन किले में मौजूद कमरे
लंदन में मौजूद डॉयडेन किला अब लंदन के खूबसूरत रोमांटिक डेस्टिनेशन में शामिल हो चुका है। यह किला लंदन के कॉर्नवॉल इलाके में मौजूद है। साल 1965 में नेशनल ट्रस्ट ने खरीदा था। इसके बाद इसे कपल के लिए खूबसूरत डेस्टिनेशन के तौर पर तैयार किया गया है।

टूरिज्म से मिले पैसे को इसे किले को संवारने में लगाया जा रहा है।
डॉयडेन किला 40 एकड़ में फैला हुआ है। इसे 19वीं शताब्दी में एक सीक्रेट जगह के तौर पर बनाया गया था। खूबसूरत वादियों में बने इस किले में केवल दो लोग यानी एक जोड़ा रह सकता है। इस किले में दो रात रुकने का खर्च कीब 43 हजार रुपए है। अगर आप एक हफ्ता यहां बिताना चाहते हैं तो डेढ़ लाख रुपए खर्च करने होंगे।

यहां फ्रिज, कूलर, गैस व कई घरेलू चीजें मौजूद हैं।
इस जगह पर कपल समय बिताने के लिए लोगों ने साल 2020 के जुलाई महीने तक की बुकिंग करा रखा है। इस किले में घर की जरूरत का हर सामान मौजूद है।

Back to top button