जाने डेल स्टेन की बेस्ट XI किन खिलाड‍ियों को मिली जगह

न्‍यूज डेस्‍क

दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने क्रिकेट खिलाड़ियों की अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन टीम चुनी है। हैरानी वाली बात यह है कि इस लिस्ट में उन्होंने एक भी भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं हैं। स्टेन की सर्वश्रेष्ठ एकादश में कुमार संगाकारा और ब्रेट ली के रूप में केवल दो विदेशी खिलाड़ी ही शामिल हैं। इस लिस्ट को स्टेन ने उन खिलाड़ियों के बीच से चुना है, जिनके साथ वह खेले हैं या फिर जिनके खिलाफ वह खेले हैं।

दिलचस्प बात यह है कि उनकी सर्वश्रेष्ठ एकादश में टीम में उनके ‘स्कूल बॉलिंग पार्टनर’, ‘बेस्ट फ्रेंड’ और उनके ‘क्लब कप्तान’ शामिल हैं। उन्होंने अपने देश के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ और श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा को बतौर सलामी बल्लेबाज चुना है। इसके अलावा महान आलराउंडर जैक्स कॉलिस को चौथे नंबर पर और महान फील्डर जोंटी रोड्स को पांचवें नंबर के लिए चुना है।

वहीं, मौजूदा दक्षिण अफ्रीकी टीम के सीमित ओवरों के कप्तान क्विंटन डी कॉक को छठे नंबर के लिए चुना है। गेंदबाजी में ब्रेट ली, पॉल हैरिस और एलन डोनाल्ड को शामिल किया है। अनुभवी तेज गेंदबाज स्टेन ने साथ ही अपने ही टीम साथी और दुनिया के विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक एबी डिविलियर्स को भी नहीं चुना है, जिनके साथ वह काफी मैच खेल चुके हैं।

डेल स्टेन की बेस्ट प्लेइंग इलेवन: कुमार संगाकारा, ग्रीम स्मिथ, डेव हैकेन, जैक्स कॉलिस, जोंटी रोड्स, क्विंटन डी कॉक, ब्रेट बरगियाची, पीटर लोम्बार्ड, ब्रेट ली, पॉल हैरिस, एलन डोनाल्ड।

Back to top button