एसयूवी सेंगमेंट्स की गाड़ियों की तरफ ज्यादा आकर्षित हो रहे कस्टमर्स

भारतीय बाजारों में एसयूवी का क्रेज तेजी से बढ़ता जा रहा है. कस्टमर्स सेडान के मुकाबले एसयूवी सेंगमेंट्स की गाड़ियों की तरफ ज्यादा आकर्षित हो रहे हैं.

इसी को देखते हुए ऑटोमोबाइल कंपनियां भी एक से एक बेहतरीन मॉडल्स बाजार में पेश कर रही हैं. अगर आप भी एसयूवी खरीदने का मन बना रहे हैं तो हम आपको कुछ अच्छी गाड़ियों के बारे में बता रहे हैं. आप बस अपना बजट फाइनल करें और इनमें से अपनी पसंद की एसयूवी चुन लें.

कोरियन ब्रांड Hyundai की पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी Hyundai Venue भारतीय बाजार में दस्तक दे चुकी है. लॉन्च के साथ ही इसे कस्टमर्स का अच्छा रिस्पॉन्स भी मिल रहा है. शानदार डिजाइन वाली ये एसयूवी तीन इंजन ऑप्शन में पेश की गई है. जिसमें दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन है. इनकी कीमत 6,50,000 से लेकर 11,11, 000 तक है.

इसमें एक 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन है, जो 82 bhp का पावर और 114 Nm पीक टॉर्क देता है.

दूसरा 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस 1.4-लीटर डीजल इंजन है, जो 89 bhp का पावर और 220 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. तीसरा 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है, जो 118 bhp का पावर और 172 Nm पीक टॉर्क देता है. इस इंजन में 6-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन भी है. आप अपने हिसाब से इसे चुन सकते हैं.

Back to top button