पाक: एवेनफील्ड केस में मरियम नवाज को राहत, NAB की याचिका खारिज

पाकिस्तान की एक अदालत ने शुक्रवार को नेशनल अकाउंटबिलिटी ब्यूरो (NAB) की याचिका को खारिज कर दिया. इस याचिका में दावा किया गया था कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने एवेनफील्ड के संदर्भ में एक फर्जी ट्रस्ट बनाया था.

अदालती कार्यवाही के दौरान, न्यायाधीश मोहम्मद बशीर ने भ्रष्टाचार निरोधक निकाय की अपील को खारिज कर दिया. जज ने कहा कि इस्लामाबाद हाई कोर्ट (आईएचसी) के फैसले तक इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की जा सकती है.

सुनवाई के दौरान मरियम नवाज टी-शर्ट की पोशाक में कोर्ट पहुंची थीं जिस पर लिखा था कि नवाज शरीफ को रिहा करो. इस दौरान कोर्ट परिसर में PML-N के कार्यकर्ता भी मौजूद थे और पाकिस्तान की मौजूदा सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे.

टोक्यो और सियोल में जारी विवाद के बीच व्यक्ति ने खुद को लगाई आग

इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी को लिक्विड नेचुरल गैस (एलएनजी) आयात के अनुबंध से जुड़े अरबों रुपये के मामले में गुरुवार को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने गिरफ्तार कर लिया था.

रिपोर्ट के अनुसार, अब्बासी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) नेता अहसान इकबाल और प्रवक्ता मरियम औरंगजेब के साथ एक प्रेसवार्ता के लिए जा रहे थे तभी रास्ते में ही थोकर नियाज बेग मोड़ पर उनको गिरफ्तार कर लिया गया.

अब्बासी पीएमएल-एन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष हैं. अब्बासी ने पहले गिरफ्तारी का विरोध किया, लेकिन आखिर में उन्हें मानना पड़ा, उन्हें मेडिकल चेकअप के बाद एनएबी के लाहौर दफ्तर ले जाया गया. पीएमएल-एन नेता मरियम नवाज ने अब्बासी की गिरफ्तारी का वारंट साझा किया है जिस पर 16 जुलाई की तारीख है। गिरफ्तारी वारंट के अनुसार, अब्बासी पर नेशनल अकाउंटेबिलिटी ऑर्डिनेंस (एनएओ)-1999 की धारा 9 (ए) के तहत भ्रष्टाचार के कार्य का आरोपी ठहराया गया है.

Back to top button