इस कार के लॉन्च होने से पहले बुकिंग हुई शुरू जाने क्या है कीमत

कंपनी ने इसकी दुनियाभर में लॉन्च होने से पहले बुकिंग शुरू कर दी है, जिसमें भारतीय बाजार भी शामिल है। मुंबई और दिल्ली के डीलरशिप्स पर DBX SUV की बुकिंग शुरू कर दी गई है। कंपनी ने Aston Martin DBX की बुकिंग राशि 1 करोड़ रुपये तक की है यानी इसकी कीमत करीब 4 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम) हो सकती है। इस कीमत के साथ ये देश में Lamborghini Urus से ज्यादा महंगी साबित होगी।

वही अगर पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो DBX SUV में कंपनी 4-लीटर, ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V8 इंजन दे रही है, जो DB11 और Vantage में भी मिलता है। ये इंजन 542 bhp की पावर और 700 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। पावर की बात करें तो DBX को 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में 4.5 सेकंड का वक्त लगता है। इसकी टॉप स्पीड 291 kmph है। इंजन 9-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है और इसमें ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम दिया जाएगा।

इसके कपरिसों में अगर देखा जाए तो भारत में Urus को काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है, जिसकी वजह से Aston Martin ने भी अपनी DBX की बुकिंग शुरू कर दी है। कंपनी इसकी डिलीवरी 2020 की तीसरी तिमाही से शुरू कर देगी। Aston Martin की पहली एसयूवी में DB ग्रिल दी जाएगी और इसकी डिजाइन लाइन्स काफी बेहतर होगी। इसके अलावा इसका टेलगेट Vantage से मिलता जुलता होगा। इसके अलावा DBX में एयरोडायनामिक्स का काफी अच्छा खासा काम किया गया है। कंपनी ने डेटाइम रनिंग लाइट्स (DRLs) को एरोडायनामिक डच पर इंटीग्रेट किया है।

Back to top button