इंडिया मोबाइल कांग्रेस के लिए इस साल 20,000 करोड़ रुपये निवेश करेगी एयरटेल…

भारत में इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2017 का शुभारम्भ हो गया है. जिसमे एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन को पेश करने के साथ टेलीकॉम कंपनियों द्वारा आगामी योजनाओ के बारे में बताया जा रहा है. इंडिया मोबाइल कांग्रेस में मोबाइल निर्माता व टैलीकॉम कम्पनियां ग्राहकों को अपनी ओर खींचने में लगी हुई हैं. इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2017 का शुभारम्भ 27 सितम्बर से दिल्ली के प्रगति मैदान में किया गया है. और यह 27 से 29 सितंबर तक चलेगा. जिसमे दिग्गज टेलीकॉम कंपनियां भारती एयरटेल और रिलायंस भी शामिल है. ऐसे में एयरटेल ने घोषणा की है कि वह इस साल डिजिटल बुनियादी ढांचे में 20,000 करोड़ रुपये निवेश करेगी. इंडिया मोबाइल कांग्रेस के लिए इस साल 20,000 करोड़ रुपये निवेश करेगी एयरटेल...

भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस को संबोधित करते हुए कहा है कि दूरसंचार उद्योग बुनियादी ढांचे को मजबूत बनाने में बड़ी मात्रा में निवेश कर रहा है. उन्होंने कहा कि डिजिटल बुनियादी ढांचा खड़ा करने में 50,000 से 60,000 करोड़ रुपये का निवेश कर रही हैं, जिसमे एयरटेल इस साल 18000 करोड़ रुपये से 20,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी.

इस आयोजन के मौके पर रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अम्बानी भी मौजूद थे. जहा पर एयरटेल के चैयरमेन ने यह बात कही. अंबानी ने भी इस मौके पर संबोधित करते हुए इंटरनेट डेटा को डिजिटल अर्थव्यवस्था के लिए ‘ऑक्सीजन’  बताया है. 

Back to top button