आज फिर बढ़े पेट्रोल के दाम, जानें ताजा रेट…

अमेरिका और ईरान तनाव के बीच लगातार पांचवें दिन पेट्रोल की कीमतों में इजाफा हुआ है. इस तनाव के कारण कच्चे तेल की कीमतों बढ़ती जा रही है. सोमवार को पेट्रोल  की कीमतों में 15-16 पैसे और डीजल में 17-19 पैसे की बढ़ोतरी हुई है.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में आई तेजी के बाद फिलहाल पेट्रोल और डीजल की महंगाई से राहत मिलने की संभावना नहीं दिख रही है और अगले दिनाें में दाम और बढ़ सकते हैं.

ये है नई रेट लिस्ट 

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, पेट्रोल का दाम अब दिल्ली में 75.69 रुपए, कोलकाता में 78.28 रुपए, मुंबई में 81.28 रुपए और चेन्नई में 78.64 रुपए प्रति लीटर हो गया है. वहीं, डीजल का दाम दिल्ली में 68.68 रुपए, कोलकाता में 71.04 रुपए, मुंबई में 72.02 रुपए और चेन्नई में 72.58 रुपए प्रति लीटर हो गया है.

15 दिन में 4,000 रुपए बढ़े लोहे के दाम, सामने आई ये बड़ी रिपोर्ट…

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते अमेरिका ने बगदाद एयरपोर्ट पर हवाई हमला किया है. इस हमले की वजह से कच्‍चे तेल के भाव 4 फीसदी तक बढ़ गए हैं.

तेल विपणन कंपनियों ने शुक्रवार को दिल्ली में पेट्रोल का दाम 10 पैसे, कोलकाता और मुंबई में सात पैसे जबकि चेन्नई में आठ पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिया था. वहीं, डीजल के दाम में फिर दिल्ली में 15 पैसे, कोलकाता में 12 पैसे, मुंबई में 13 पैसे जबकि चेन्नई में 14 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई थी.

अमेरिका और ईरान के बीच तनाव बढ़ा

दरअसल, अमेरिका ने शुक्रवार सुबह इराक के बगदादी एयरपोर्ट पर एयर स्ट्राइक कर ईरान की अल कुद्स फोर्स के टॉप कमांडर मेजर जनरल कासिम सुलेमानी को मार गिराया है. सुलेमानी के अलावा इराकी मिलिशिया कमांडर अब महदी अल-मुहंदिस भी हमले में मारे गए.

Back to top button