अंतराष्ट्रीय बाजार में आज भी डॉलर के मुकाबले कमजोरी के साथ खुला रुपया

सप्ताह के पहले दिन यानि सोमवार को विदेशी मुद्रा बाजार में रुपये की शुरुआत कमजोरी के साथ हुई है। डॉलर के मुकाबले रुपया आज 9 पैसे की कमजोरी के साथ 71.31 रुपये के स्तर पर खुला है। वहीं शुक्रवार को रुपया 7 पैसे टूटकर 71.22 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था। वही इसी के साथ आज कच्चे तेल की कीमतों में भी भारी बढ़ोतरी दिखाई दी.

आज ऐसा रहा बाजार का हाल 

प्राप्त जानकारी के अनुसार भारतीय शेयर बाजारों में छाई बिकवाली का असर सोमवार को सातवें कारोबारी दिन भी दिखा। कारोबारी सप्ताह के पहले दिन भारतीय शेयर बाजार सपाट स्तर पर खुले। बंबई स्टॉक एक्सचेंज का बीएसई 39 अंकों की तेजी के साथ 35847 अंकों पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 7 अंकों की मामूली तेजी के साथ 10731 अंकों पर खुला। हालांकि, यह तेजी बरकरार नहीं रह सकी और थोड़ी ही देर में सेंसेक्स और निफ्टी गिरावट के साथ लाल निशान में आ गए। 

लगातार पांचवे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगी आग, जानिए आज का भाव

कच्चे तेल के दामों में भी हुआ इजाफा 

जानकारी के लिए बता दें अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में पिछले दिनों आई तेजी के कारण पेट्रोल और डीजल के दाम में वृद्धि का सिलसिलसा सोमवार को लगातार पांचवें दिन जारी रहा। इन पांच दिनों में देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 58 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है जबकि डीजल के दाम में 49 पैसे की वृद्धि हुई है।

Back to top button