जहीर खान ने हैदराबाद की टीम पर युवा गेंदबाज उमरान मलिक को लेकर जताई नाराजगी

आईपीएल 2023 के 65वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर से हुआ। इस बीच टीम के प्लेइंग इलेवन को लेकर सब लोग हैरान थे और अब पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया जताई है।

उमरान को टीम कर रही नजरअंदाज-

गुरुवार को जहीर ने मीडिया से बातचीत में  कहा कि फ्रेंचाइजी ने 23 वर्षीय उमरान को मैनेज करने में खराब काम किया है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि उमरान मलिक को फ्रैंचाइजी ने उस तरह से हैंडल नहीं किया जैसे उन्हें किया जाना चाहिए था।

उमरान के टैलेंट का करें इस्तेमाल-

जहीर ने आगे कहा कि जिस तरह से एसआरएच को उमरान के टैलेंट का उपयोग करना चाहिए था वैसे नहीं किया गया है। और यह साफ नजर आ रहा है। 2022 में टूर्नामेंट के उभरते हुए खिलाड़ी का टैग हासिल करने के बाद जम्मू-कश्मीर के इस गेंदबाज ने भारत के लिए टी20 और वनडे फॉर्मेट में अपने करियर का डेब्यू किया।

मई में नहीं खेला कोई मैच-

उमरान ने प्राप्त अवसरों में अपनी गेंदबाजी में तेज गति के दम पर क्रिकेट के दिग्गजों की प्रतिक्रियाएं भी हासिल की। हालांकि उमरान ने आईपीएल 2023 में केवल सात मैचों में भाग लिया। उमरान ने 10.35 के इकॉनमी रेट से पांच विकेट लिए और इस महीने अभी तक एक मैच भी नहीं खेला है।

एसआरएच ने नहीं दिया ध्यान-

पूर्व गेंदबाज ने कहा कि उमरान को हैदराबाद की टीम में सही देखरेख नहीं मिल रही थी। उन्होंने आगे कहा कि जब आप एक युवा तेज गेंदबाज के बारे में बात कर रहे हैं, तो आपको टीम में वो माहौल और समर्थन बनाना पड़ता है। उमरान को मार्गदर्शन की आवश्यकता है, जिस पर हैदराबाद की टीम ध्यान नहीं दिया। इसके चलते उमरान के लिए यह सीजन ऐसा रहा है।

Back to top button