योगी आदित्यनाथ का राजस्थान में चुनावी शंखनाद, कांग्रेस पर साधा निशाना

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वह देश में समस्या का पर्याय बन चुकी है। इसके साथ ही आदित्यनाथ ने राजस्थान में कानून-व्यवस्था को लेकर भी राज्य की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा। वह तिजारा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी व सांसद बाबा बालकनाथ द्वारा नामांकन दाखिल किए जाने के अवसर पर आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे।

सीएम योगी ने कहा कि हमने सुना है कि तिजारा विधानसभा सीट से कांग्रेस ने जिसे उतारा है, वह अपने नाम के साथ बड़ी-बड़ी उपमाएं लगाता है। तालिबान का इलाज तो बजरंग बली की गदा के पास ही है। गाजा पट्टी में तालिबानी मानसिकता को इजराइल कैसे कुचल रहा है, आप सब देख रहे हैं। कन्हैया लाल के बारे में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आप जानते हैं कन्हैया लाल की हत्या कैसे हुई, आप जानते हैं कि अगर ये घटना यूपी में होती तो क्या होता? तुष्टिकरण खत्म होना चाहिए। अशोक गहलोत बस इसी काम में दिन रात लगे हैं। सीएम योगी ने पूछा कि कन्हैया लाल के परिवार को पांच लाख रुपए और गौ तस्करों को बीस-पच्चीस लाख रुपए क्यों दिए गए?

सीएम ऑफिस से होते हैं सनातन धर्म के खिलाफ काम
आदित्यनाथ ने आरोप लगाया, ‘राजस्थान की गौरवशाली परंपरा को कांग्रेस अपनी प्रकृति के अनुरूप कलंकित करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। मुझे आश्चर्य होता है कि कांग्रेस देश के अंदर समस्या का नाम (पर्याय) बन चुकी है। कांग्रेस देश की हर समस्या का नाम (पर्याय) है।’ उन्होंने कहा, ‘देश जिन समस्याओं का समाधान एक एक कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आज कर रहा है वे सभी समस्याएं कांग्रेस की देन हैं।’

बाबा बालकनाथ ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि राजस्थान में सीएम हाउस फतवा हाउस बन गया है, वहां से सनातन धर्म के खिलाफ काम होते हैं। कांग्रेस सरकार के बारे में बात करने से हमारा मुंह खराब हो जाता है। इस प्रकार का पांच वर्ष का शासनकाल रहा. धार्मिक यात्राओं पर प्रतिबंध लगाया गया। राजगढ़ में 300 साल पुराना शिव मंदिर तोड़ा गया। ऐसा तो राक्षस भी नहीं करते हैं। किसानों से झूठ बोलकर सरकार बनी है। कांग्रेस सरकार ने युवाओं को बेरोजगारी दूर करने का लालच दिया।

कांग्रेस ने देश को कश्मीर की एक समस्या दी
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आजाद भारत में सरदार वल्लभभाई पटेल ने देश का एकीकरण करने के लिए बीड़ा उठाया था। सफल भी हुए, लेकिन कांग्रेस ने देश को कश्मीर की एक समस्या दे दी। अनुच्छेद 370 की एक समस्या को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री शाह ने समाप्त कर दिया। आतंकवाद के ताबूत पर अंतिम कील ठोक दी है। आतंकवाद सदैव के लिए समाप्त होगा। ये समस्या कांग्रेस की देन है।

आदित्यनाथ ने कहा कि समस्या का समाधान करने का नाम ही ‘डबल इंजन’ की सरकार है। उन्होंने कहा,’ जहां जहां भारतीय जनता पार्टी की ‘डबल इंजन’ की सरकार है वहां सुरक्षा, समृद्धि और विकास है तथा वहां बिना भेदभाव के शासन की योजनाओं का लाभ समाज के हर तबके को उपलब्ध कराने का कार्य किया जा रहा है।’ केंद्र सरकार की उज्जवला सहित अन्य योजनाओं का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने जो कहा करके दिखाया है।

आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर तुष्टिकरण का आरोप लगाते हुए कहा, “ यह तुष्टिकरण का खेल कब तक चलेगा? और मैं पूछना चाहता हूं एक तरफ आप गौ तस्करों को महिमा मंडित करते हैं और दूसरी तरफ पूज्य संतों के आश्रम पर बुलडोजर चलाते हैं। ये कैसे स्वीकार किया जा सकता है? यहां पर संतों की हत्या होती है, गोतस्करी व गोकशी होती है। मां बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। व्यापारी की संपत्ति पर कोई भी गुंडा आकर कब्जा कर लेता है।’ बाबा बालकनाथ ने तिजारा विधानसभा क्षेत्र से बुधवार को नामांकन दाखिल कर दिया।

Back to top button