जिसके पास भी है 1 रूपये का ऐसा पुराना नोट, वो रातो रात होने वाला है मालामाल, जानें कैसे?

- in ज़रा-हटके

हम अपने आस पास कई सारी खबरे देखते रहते है जिनमे लोगो को एक नोट के बदले काफी ज्यादा रकम का लालच दिया जाता है और लोग समझ नही पाते कि आखिर ये नोट क्यों बिक रहे है? इसके पीछे की वजह आखिर क्या है? आज हम भी आपके लिए ऐसी ही एक खबर या फिर यूँ कहिये कि सुनहरी खबर लेकर के आये है जिसके बारे में जानकर के आपको काफी ज्यादा ख़ुशी होगी तो चलिये फिर आपको बताते है कि इस ख़ास नोट से आप इतना पैसा कैसे बना सकते है? ये भी अपने आप में काफी सोचने वाली बात है।

दरअसल इन दिनों ऑनलाइन शौपिंग साईट पर काफी नोट बिक रहे है और उनमे से बिकने वाला ये एक नोट भी है जिसकी कीमत 1 करोड़ 95 लाख रूपये रखी गयी है और ये अपने आप में काफी बड़ी कीमत है लेकिन इस नोट में ऐसा क्या ख़ास है?

दरअसल इस नोट का जो सीरियल नम्बर है वो 786 है इसलिए इस नोट की वैल्यू इतनी जयादा हो गयी है आपको बता दे कि पूरे विश्व में 786 नम्बर को मुस्लिमो में बड़ा ही पवित्र माना जाता है और इसे अल्लाह का प्रतीक माना जाता है जिसके चलते इस नोट को लाखो की कीमत में खरीदने के लिए तो दुनिया भर के कई बड़े बड़े मुस्लिम उद्योगपति तैयार बैठे है और इस तरह के नोट बिकते भी है तो आपके पास भी कोई ऐसा नोट है जिस पर इस तरह का सीरियल नम्बर है तो उससे कुछ खरीद मत लेना क्योंकि वो अनमोल नोट है।

बिल्कुल सच: सुनकर आपके कानों को नही होगा यकीन, ये रोबोट 2020 में लड़ेगा चुनाव

हालांकि इस तरह से नोटों की खरीद फरोख्त करना सही है या नही इस पर कोई सटीक गाइडलाइन तो नही है लेकिन ऐसा करने से पहले एक बार आरबीआई की गाइडलाइन्स पर एक बार नजर जरुर मार ले ताकि आपको सही रास्ते की परख हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आधी रात बहू के बिस्तर पर जाकर लेट गया ससुर, उसके बाद हुआ कुछ ऐसा कि..

देश में महिलाओं और लड़कियों पर अत्याचार होने