क्या Nokia की फिर से होने जा रही वापसी? जानिए इसकी बड़ी वजह

एक समय हुआ करता था जब नोकिया के फीचर फोन हर किसी के हाथ में दिख जाते थे। लेकिन अब कंपनी मुश्किल वक्त से गुजर रही है। दरअसल अब तक HMD ने नोकिया ब्रांड के नाम पर कई स्मार्टफोन और फीचर फोन ग्लोबल मार्केट में पेश किए थे। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि एचएमडी ने खुद के फोन लाने की जानकारी दी है और इन्हें नए ब्रांड नेम के साथ पेश किया जाएगा।

दिलचस्प है कि हाल ही में नोकिया ब्रांड के तहत 17 मॉडल IMEI वेबसाइट पर लिस्ट किए गए हैं। जिनके आधार पर कहा जा रहा है कि अभी कुछ समय और एचएमडी के फोन नोकिया ब्रांड के तहत आ सकते हैं।

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में हो सकती है एंट्री
नोकिया फोन्स को लेकर अनेकों अटकलें लगाई जा रही हैं। कहा गया है कि इनमें विभिन्न रैम और स्टोरेज वेरिएंट या पूरी तरह से अलग मॉडल शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा रिपोर्ट्स से यह भी पता चलता है कि इनमें से कुछ मॉडल बार्सिलोना में 26 फरवरी से 29 फरवरी तक होने वाले आगामी मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2024 में अपनी ग्लोबल शुरुआत कर सकते हैं।

10 साल का था करार
ध्यान देने वाली बात है कि 2016 के दौरान नोकिया और HMD ने 10 साल के लिए करार किया था और इस हिसाब से देखा जाए तो ये 2026 में खत्म होगा। बता दें 2016 से ही एचएमडी नोकिया ब्रांड के तहत अपने फीचर और स्मार्टफोन बेच रहा है और हाल ही में 17 मॉडल लिस्ट किए गए हैं। जिससे संकेत मिलता है कि 2026 तक इनके करार के तहत कई और नए फोन पेश किए जा सकते हैं।

IMEI वेबसाइट हुई लिस्टिंग
नोकिया मॉडल के अलावा IMEI वेबसाइट ने कथित तौर पर नौ नए HMD ब्रांडेड हैंडसेट भी लिस्ट किए हैं। जो लोगों के बीच कई तरह के कन्फ्यूजन पैदा कर रहे हैं। इन मॉडलों को लेकर स्पष्ट जानकारी नहीं है। इनका HMD मॉडलों में से एक कोडनेम N159V के साथ सामने आया है।

क्या मिल सकते हैं स्पेसिफिकेशन?
रिपोर्ट्स से पता चलता है कि फोन डुअल रियर कैमरा मॉड्यूल और एलईडी फ्लैश के साथ स्लीक ब्लैक कलरवे में एक मिड रेंज ऑफर पेश करता है। इसके अलावा कुछ और रिपोर्ट्स में बताया गया है कि एचएमडी स्मार्टफोन में ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) सपोर्ट के साथ एक शक्तिशाली 108MP प्राइमरी रियर कैमरा देखने को मिल सकता है।

Back to top button