इन फलों के इस्तेमाल से आपकी रूखी त्वचा भी बन जाएगी चमकदार

- in जीवनशैली

वक़्त के साथ इस बदलते माैसम का काफी ज्यादा असर आपकी स्किन पर भी पड़ता है जिसकी वजह से ज़्यादातर लड़कियों की स्किन शुष्क हो जाती है या यूं कह लीजिये की स्किन ड्रार्इ हाेने लगती है जबकि किसी किसी की स्किन पर मौसम के इस असर की वजह से आयली हो जाती है। खैर ड्राइ हो या फिर आयली दोनों ही स्थिति में स्किन पर काफी असर पड़ता है जिसकी वजह से लड़कियों की खूबसूरती में काफी फर्क पड़ता है और वो बात नहीं रेह जाती है। आपको बताना चाहेंगे की जब आपकी स्किन ड्राई हो जाती है तो इसकी वजह से आपके चेहरे पर झुर्रियां, फाइन लाइंस और रैशेस होने का खतरा भी काफी ज्यादा बढ़ जाता है। हालांकि वैसे देखा जाए तो बाज़ार में ड्राई स्किन से छुटकारा पाने के लिए तमाम तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट मौजूद होते हैं, मगर इनके ज्यादा इस्तेमाल पर ये निश्चित रूप से आपकी स्किन को नुकसान भी पहुंचा सकते हैं और आज हम आपको इसीलिए बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे घरेलू नुस्खाें के बारे में जिसकी आप इस बदलते मौसम में भी अपनी ड्राइ हो रही स्किन की समस्या से आसानी से छुटकारा पा सकते हैं।

इन फलों के इस्तेमाल से आपकी रूखी त्वचा भी बन जाएगी चमकदारसबसे पहले तो आपको बता दें की अगर आप भी चाहती हैं की आप अपनी ड्राई स्किन की समस्या से निजात पाना चाहती है तो इसके लिए आपको सप्ताह में दो बार केले और शहद को अच्छे से ब्लेन्ड कर के’ उसका फेस पैक लगाना चाहिए। बताना चाहेंगे की इसके लिए आपक एक केले को अच्छे से मैश करके इसमें एक चम्मच शहद डालकर अच्छे से मिला लेना है और फिर इसके बाद इसे अपने चेहरे पर लगाकर कुछ देर के लिए सूखने दें। जब ये सूख जाये तो इसे हल्के गुनगुने पानी से धूल लें, ऐसा करने से आपकी ड्राई स्किन की समस्या दूर हो जाएगी और आपकी त्वचा पहले की अपेक्षा कई गुना ज्यादा चमकदार हो जाएगी।

इसके अलावा अगर स्किन ड्राई है तो सुबह उठने के बाद चेहरे को माइल्ड फेसवाश या क्लीन्ज़र से धोएं। आपको यह भी बताते चलें की आपको हमेशा ही अपने चेहरे पर उस तरह का फेस वाश इस्तेमाल करना चाहिए जो पूरी तरह से ड्राई स्किन के लिए ही बना हो। दिन भर में 2 बार अपने चेहरे को धोएं, अपने चेहरे को धोने के बाद मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल जरूर करें।

आपको बताना चाहेंगे की जब भी कभी आपको ऐसा लगे या फिर इस तरह से मौसम में हो रहे बदलाव की वजह से ड्राई स्किन की समस्या आ रही हो तो इससे छुटकारा पाने के लिए आपको नियम से हर रोज अपने चेहरे पर लाइट स्क्रब का इस्तेमाल करते रहना चाहिए, बता दें की इससे आपकी स्किन में जमी तमाम सारी गंदगी बाहर इकल जाती है और साथ ही साथ चेहरे पर मौजूद सभी तरह की डेड स्किन भी एकदम साफ हो जायेगी जिसके बाद निश्चित रूप से आपकी त्वचा पहले से कई गुना ज्यादा चमकदार लाग्ने लगती है साथ ही साथ आप एक बार फिर से हर किसी के आकर्षण का केंद्र भी बन जाती हैं।

You may also like

किन्नर को भूल से भी कभी नहीं देना चाहिए ये एक चीजें, वरना हो जाओगे बर्बाद

शास्त्रों की अगर मानें तो किन्नर कि दुआ