Home > Mainslide > केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार की अंतिम विदाई, अमित शाह सहित कई दिग्गज हुए मौजूद

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार की अंतिम विदाई, अमित शाह सहित कई दिग्गज हुए मौजूद

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री और लंबे समय से भाजपा के नेता रहे अनंत कुमार का बंगलूरू के निजी अस्पताल में सोमवार तड़के निधन हो गया था। आज उन्हें अंतिम विदाई दी जा रही है। इस दौरान वहां भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, निर्मला सीतारमण, राजनाथ सिंह और पीयूष गोयल भी मौजूद हैं।केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार की अंतिम विदाई, अमित शाह सहित कई दिग्गज हुए मौजूदआज दोपहर चामराजपेट शवदाह गृह में कुमार का अंतिम संस्कार किया जाएगा। वह पिछले कुछ महीनों से कैंसर से जूझ रहे थे। राजकीय सम्मान के साथ कुमार का अंतिम संस्कार किया जा रहा है। परिवार के करीबी सूत्रों के मुताबिक कुमार के भाई नंद कुमार ब्राह्मण रीति-रिवाजों से उनका अंतिम संस्कार करेंगे।

दिवंगत केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार को श्रद्धांजलि देते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह।

दिवंगत मंत्री को भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने श्रद्धांजलि दी।

अनंत कुमार को रक्षा मंत्री निर्मल सीतारमण ने भी श्रद्धांजलि दी।

कुमार की अंतिम यात्रा में कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार भी शामिल हुए।

कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख दिनेश गुंडू राव ने अनंत कुमार के श्रद्धांजलि दी।

अनंत कुमार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगलूरू जाकर सोमवार को श्रद्धांजलि दी थी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘बंगलूरू में मैंने श्री अनंत कुमार जी को श्रद्धांजलि दी। हमने एक उत्कृष्ट सार्वजनिक सेवक खो दिया जिनका बहुत से लोगों की जिंदगी में सकारात्मक प्रभाव था। उनके परिवार के सदस्यों के साथ भी समय बिताया।’

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के अलावा राजनाथ सिंह, पीयूष गोयल, हर्षवर्धन, राधा मोहन सिंह, रामदास अठावले, महेश शर्मा, अश्विनी कुमार चौबे और रामकृपाल यादव समेत कई केंद्रीय मंत्रियों ने मंगलवार को कुमार को श्रद्धांजलि दी।

श्री शंकरा कैंसर फाउंडेशन के न्यासियों के बोर्ड के अध्यक्ष बी आर नागराज ने बताया कि अमेरिका और ब्रिटेन में इलाज कराने के बाद हाल ही में लौटे दक्षिण बंगलूरू के सांसद ने तड़के दो बजे आखिरी सांस ली। उस वक्त उनकी पत्नी तेजस्विनी और दोनों बेटियां भी वहां मौजूद थीं।

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार के निधन पर मंगलवार को शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनके ‘नेतृत्व’ में भाजपा को कर्नाटक में विस्तार मिला और अंतत: पार्टी ने अपनी एक सरकार बनाई। पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की विशेष बैठक में अनंत कुमार के सम्मान में दो मिनट का मौन भी रखा गया।

प्रस्ताव में कहा गया, ‘उनके नेतृत्व में ही पार्टी ने कर्नाटक राज्य में अपने पैर पसारे और आखिरकार अपने बलबूते पार्टी की सरकार बनाई।’ मंत्रिमंडल ने विभिन्न क्षमताओं में राष्ट्र के लिए दी गई कुमार की सेवाओं का मूल्यांकन रिकॉर्ड भी पेश किया।

Loading...

Check Also

अंतरराष्ट्रीय चाय दिवस पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दिया ये बड़ा बयान, कहा सरकार…

पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में साल 2011 के बाद से चाय बागान में काम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com