आज के कारोबारी दिन शेयर बाजार की हरे निशान के साथ हुई शुरुआत

आज के कारोबारी दिन शेयर बाजार की शुरुआत हरे निशान के साथ हुई है। सेंसेक्स 167.16 अंक या 0.23 प्रतिशत ऊपर 73163.47 स्तर और निफ्टी 54.30 अंक या 0.25 प्रतिशत ऊपर 22178.00 स्तर पर खुला है। बाजार खुलने के बाद खबर लिखे जाने के दौरान लगभग 1599 शेयर हरे निशान और 534 शेयर लाल निशान जबकि 106 शेयर बिना किसी बदलाव के नजर आ रहे हैं।

निफ्टी के टॉप गेनर्स और लूजर्स

निफ्टी पर पावर ग्रिड कॉर्प, डॉ. रेड्डीज लैब्स, विप्रो, बजाज फिनसर्व और एचडीएफसी लाइफ टॉप गेनर्स के रूप में नजर आ रहे हैं।

वहीं दूसरी ओर, अपोलो हॉस्पिटल्स, बजाज ऑटो, टाइटन कंपनी, एमएंडएम और ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज टॉप लूजर्स हैं।

कल बंद रहेगा बाजार 

बता दें, इस हफ्ते शेयर बाजार का आखिरी कारोबारी दिन आज यानी गुरुवार रहेगा। कल यानी शुक्रवार को शेयर बाजार बंद रहेगा।

सेंसेक्स के टॉप गेनर्स और लूजर्स

सेंसेक्स में बजाज फिनसर्व, बजाज फाइनेंस, आईसीआईसीआई बैंक, भारतीय स्टेट बैंक, पावर ग्रिड और इंफोसिस प्रमुख लाभ में रहे। वहीं, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, मारुति, टेक महिंद्रा और एशियन पेंट्स टॉप लूजर्स में रहे।

एशियाई बाजारों का हाल

एशियाई बाजारों में, शंघाई और हांगकांग सकारात्मक क्षेत्र में कारोबार कर रहे थे जबकि टोक्यो और सियोल में गिरावट देखी गई। वॉल स्ट्रीट बुधवार को बढ़त के साथ बंद हुआ।

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 83.33 पर बंद

मजबूत अमेरिकी मुद्रा और कच्चे तेल की ऊंची कीमतों के बीच गुरुवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 83.33 पर स्थिर हो गया।

इंटरबैंक विदेशी मुद्रा में, रुपया 83.32 पर खुला और शुरुआती सौदों में ग्रीनबैक के मुकाबले 83.33 के पिछले बंद स्तर पर कारोबार करने के लिए और गिर गया।

बुधवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 4 पैसे टूटकर 83.33 पर बंद हुआ।

Back to top button