इस महिला भारतीय खिलाड़ी ने पकड़ा इस सदी का सर्वश्रेष्ठ कैच, सचिन तेंदुलकर भी हुए इस कैच के मुरिद

- in खेल

आपने क्रिकेट के मैदान में कई हैरतअंगेज कैच लेते हुए खिलाड़ियों को देखा होगा। क्रिकेट के मैदान में फील्डर ऐसे-ऐसे कैच लेते हुए दिखायी देते हैं, जिससे देखने वाला हर कोई अपने दांतो तले अंगुली दबाने को मजबूर हो जाता है। लेकिन ये कैच हमने अक्सर ही पुरूष खिलाड़ियों को लेते हुए ही देखा है।

इस महिला भारतीय खिलाड़ी ने पकड़ा इस सदी का सर्वश्रेष्ठ कैच, सचिन तेंदुलकर भी हुए इस कैच के मुरिद

पुरूष खिलाड़ियों के द्वारा तो मैदान में असंभव से लगने वाले कैच को भी संभव होते देखा है। उसी तरह से महिला क्रिकेट में एक जबरदस्त कैच लेते देखा गया।

महिला क्रिकेटर जेमिमा रोड्रिग्स ने लिया जबरदस्त कैच

जी हां, महिला क्रिकेट में हैरतअंगेज कैच को लेते बहुत ही कम या ना के बराबर देखा गया है, लेकिन एक भारतीय महिला खिलाड़ी ने सीमा रेखा पर एक जबरदस्त कैच को पकड़कर सबको हैरानी में डाल दिया है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीमों के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली गई। इसी सीरीज के अंतिम मैच में भारतीय महिला टीम की खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिग्स ने एक जबरदस्त कैच लिया।

डीप मिडविकेट की दिशा में लिया हैरतअंगेज कैच

दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम की पारी के 17वें ओवर में भारत की ओर से रूमेली धर गेंदबाजी कर रही थी। दक्षिण अफ्रीका की ओर से मारीजेन काप और मसाबाता क्लास खेल रही थी।

रूमेली धर के इस ओवर की पांचवी गेंद पर दक्षिण अफ्रीका की मारीजेन ने मिडविकेट की दिशा में जबरदस्त शॉट खेला जो देखने में लग रहा था, कि वो छक्के के लिए जा रहा है लेकिन वहां पर खड़ी जेमिमा रोड्रिग्स ने हवा में उछलते हुए बेहतरीन टाइमिंग के साथ हैरत अंगेज कैच कर लिया। इस कैच को लेते समय रोड्रिग्स ने संतुलन का जबरदस्त नमूना पेश किया। 

आखिर पाक खिलाड़ी बाबर ने तोड़ दिया रोहित शर्मा का रिकॉर्ड, रच दिया इतिहास

सचिन तेंदुलकर भी हुए इस कैच के मुरिद

जेमिमा रोड्रिग्स के इस कैच की हर कोई तारीफ कर रहा है। इस तारीफ की फेहरिस्त में भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर भी जुड़ गए। सचिन तेंदुलकर ने जेमिमा के इस कैच की जोरदार तारीफ की।

आपको बता दे कि इस मैच में जेमिमा रोड्रिग्स ने 34 गेंदो में 44 रनों की शानदार पारी भी खेली। जिससे भारत को बड़ा स्कोर करने में मदद मिली।

सचिन ने जेमिमा की बल्लेबाजी और इस कैच को लेकर ट्वीट करते हुए लिखा कि “एक शानदार पारी केवल 34 गेंदो में 44 रन और इस युवा खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिग्स के द्वारा डीप मिडविकेट पर एक बेहतरीन कैच। उम्मीद है ये अपना लंबा करियर बनाए। मेरी शुभकामनाएं उनके साथ हैं।”

You may also like

इंग्लैंड दौरे पर शर्मनाक प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम को रिकी पोंटिंग ने दी चेतावनी

मेलबर्नः इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम के शर्मनाक प्रदर्शन