ड्राई स्किन पर मेकअप करने के लिए अपनाएं ये टिप्स

इन दिनों बदलते मौसम की वजह से लोग ड्राई स्किन की समस्या से जूझ रहे हैं। अगर आपकी स्किन भी ड्राई है और आप जॉब करने वाली हैं, तो आपको रोजाना बाहर निकलना होता ही होगा और दस लोगों से मिलना भी होता है। ऐसे में आपको अपनी ड्राई स्किन का पूरा ख्याल रखना पड़ता है। ऐसे में स्किन का ख्याल रखने के साथ-साथ हल्के मेकअप की भी जरूरत होती हैं।

वैसे भी अगर आप किसी पार्टी या फंक्शन को अटैंड करना चाहती हैं, तो मेकअप तो करना ही पड़ेगा और ऐसे में ड्राई स्किन पर किए गए मेकअप से नेचुरल ग्लो नहीं आता और मेकअप के बाद भी आप में कुछ खास फर्क महसूस नहीं होता है। ऐसे में अगर आपको भी अपने चेहरे पर नेचुरल निखार चाहिए, तो आइए जानते हैं इससे जुड़े कुछ जरूरी टिप्स के बारे में-

ड्राई स्किन पर मेकअप के जरूरी टिप्स
अपनी ड्राई स्किन पर रात में सोने से पहले नारियल तेल से मसाज करें। इसके अलावा दूध की मलाई जो कि एक नेचुरल सोर्स है, चेहरे को अंदर से ग्लोइंग बनाए रखने का काम करती है। इसलिए इससे मसाज कर आप काफी हद तक अपने चेहरे को इंटरनल नमी पहुंचा सकते हैं।

अक्सर स्किन ड्राई होने की वजह से साधारण क्रीम से स्किन में नमी वापस नहीं आ पाती है, जिससे मेकअप रूखा सूखा और कम इफेक्टिव नजर आता है। ऐसे में कोशिश करें कि अपनी ड्राई स्किन के लिए हमेशा ऑयल बेस्ड क्रीम, मॉइश्चराइजर और बॉडी लोशन का ही इस्तेमाल करें।

ड्राई स्किन के लिए ये मेकअप हैक्स
ड्राई स्किन पर मेकअप करने से पहले प्राइमर जरूर लगाएं। इसे लगाने से आप मेकअप आसानी से कर पाएंगे।
स्किन पर हाईलाइटर लगाने से बचें। अगर आपको लगाने की जरूरत महसूस होती है, तो भी आप इसे बेस में मिलाकर ही लगाएं। इससे आपकी स्किन पर कहीं भी किसी तरह का पैच नजर नहीं आएगा और आपके चेहरे पर नेचुरल ग्लो भी बरकरार रहेगा।
मेकअप से कुछ दस या पंद्रह मिनट पहले चेहरे पर अच्छे से मॉइश्चराइजर लगाएं। इससे चेहरे पर पर्याप्त नमी आ जाएगी, इसके बाद फाउंडेशन लगाएं। अब आपका फाउंडेशन आपके चेहरे पर सेट हो जाएगा।
पाउडर का इस्तेमाल न ही करें तो बेहतर होगा। इसके साथ ही लिक्विड ब्लश का इस्तेमाल करें।
चेहरे पर मेकअप के लिए सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करें।

Back to top button