इन खूबसूरत देशों में रोजाना नहीं होती रात…

घूमने-फिरने का शौक रखने वाले लोग अक्सर उन जगहों पर जाना पसंद करते हैं, जहां पर उन्हें घूमने के अलावा कोई दिलचस्प चीज भी देखने को मिले.  अगर आप भी ऐसी जगहों पर जाने के शौकीन हैं, तो हम आपको ऐसी दिलचस्प जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके बारे में सुनकर ही आपको बेहद हैरानी होगी. हम आपको ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां रात नहीं होती.

इन खूबसूरत देशों में रोजाना नहीं होती रात...

नॉर्वे

नॉर्वे यह देश आर्क्टिक सर्कल के अंदर आता है. इसे मध्य रात्रि का देश भी कहा जाता है. मई से जुलाई के बीच करीब 76 दिनों तक यहां सूरज अस्त नहीं होता. बेशक इस अनुभव को वहां जाकर ही महसूस किया जा सकता है. 

स्वीडन 

स्वी डन में तो करीब 100 दिनों तक सूर्य अस्त नहीं होता. यहां मई से अगस्तस तक सूरज नहीं डूबता और जब ढलता है तो आधी रात को. फिर सुबह 4:30 बजे तक निकल भी आता है.

आइसलैंड 

आइसलैंड ग्रेट ब्रिटेन के बाद यह यूरोप का सबसे बड़ा आईलैंड है. यहां आप रात में भी सूरज की रोशनी का आनंद ले सकते हैं. यहां 10 मई से जुलाई के अंत तक सूरज नहीं डूबता है.

कनाडा

कनाडा दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा देश जो साल में लंबे अर्से तक बर्फ से ढका रहता है. हालांकि, यहां के उत्तरी-पश्चिमी हिस्से में गर्मी के दिनों में 50 दिनों तक सूरज लगातार चमकता भी है.

फिनलैंड 

फिनलैंड हजारों झीलों और आइलैंड्स से सजा हुआ यह देश काफी सुंदर और आकर्षक है. गर्मी के मौसम में यहां करीब 73 दिनों तक सूरज अपनी रोशनी बिखेरता रहता है. घूमने के लिहाज से यह देश काफी अच्छा है.

तो अगर आप इन बातों का खुद अनुभव करना चाहते हैं, तो एक बार इन देशों की सैर जरूर कर सकते हैं. इसके अलावा यहां कई खूबसूरत जगह भी हैं, जहां आप घूम सकते हैं. 

Back to top button