सपा काम तमंचावादी और सोच परिवारवादी, वो सिर्फ सैफई खानदान का विकास चाहते हैं: CM योगी

माधौगढ़ में आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समाजवादी पार्टी पर हमलावर रहे। उन्होंने कहा कि नाम समाजवादी काम तमंचावादी और सोच परिवारवादी। वो सिर्फ सैफई खानदान का विकास चाहते हैं बाकी किसी का विकास न हो। ये तो सबका साथ तो चाहते हैं लेकिन सिर्फ सैफई खानदान का विकास चाहते हैं। समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग से शिकायत कर दी है कि कि नौजवानों को टेबलेट और स्मार्ट फोन नहीं मिले। हम टेबलेट और स्मार्ट फोन युवाओं को दे रहे हैं। उन्होंने कहा, बस ये प्रदेश को लूटते रहें और इनको कोई रोकें न, मैंने भी तय किया कि दो करोड़ युवाओं को स्मार्ट फोन और टेबलेट देकर रहूंगा। उन्होंने कहा कि एक हाथ में विकास की छड़ी और दूसरे हाथ में बुलडोजर होगा, जहां कहीं भी आम नागरिक या व्यापारियों गरीबों की संपत्ति पर कब्जा करने का प्रयास नहीं होने दिया जाएगा और कब्जा करने वालों की संपत्ति पर बुलडोजर जरूर चलेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में सरकार बनाते ही हमने कानून का राज स्थापित किया। बहू, बेटियों की रक्षा के लिए बेहतर काम किया। अवैध बूचड़खाने बंद कराए, प्रदेश के विकास के लिए बेहतर योजनाएं संचालित कीं। सरकार बनने के बाद पहले ही दौरे पर बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे बनवाने की घोषणा की थी और आज 15 हजार करोड़ के बजट से बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो गया है। हमारी सरकार ने केन बेतवा लिंक की परियोजना बनायी, जिससे बुंदेलखंड में सिंचाई की समस्या खत्म होगी। डबल इंजन की सरकार ने नमामि गंगे परियोजना से हर घर पानी पहुंचाने का काम किया। गरीबों को पक्के आवास दिए।

उन्होंने कहा कि पहले बुंदेलखंड की खनिज संपदा को लूटने का काम किया जाता था, लेकिन हमने पांच साल में कानून के माध्यम से गुंडे माफियाओं को उनकी हैसियत में ला दिया। डकैतों का आतंक खत्म हो चुका है। गुंडे माफिया या तो जेल में हैं या फिर अपराध छोड़ चुके हैं। सपा के शासन में तमंचा वादी सरकार थी, लेकिन भाजपा ने सरकार ने विकास के कार्यों के साथ रक्षा के क्षेत्र में डिफेंस कारिडोरस्थापित करने की योजना बनायी। बुंदेलखंड में अब तोप बनेगी, जहां युवाओं को रोजगार मिलेगा। खेती में किसानों को खाद बीज के लिए ज्यादा परेशान न होना पड़े, इसके लिए हर साल उनके खाते में सम्मान निधि के तहत 6 हजार रुपये भेजे जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा, जालौन जिले में हमने 36 हजार गरीबों के आवास दिए हैं। हम लोगों को स्मार्ट बनाना चाहते हैं, तो सपा को बुरा लगता है, समादवादी पार्टी का कोई एजेंडा नहीं है, इनका विकास सैफई तक सीमित है। कोरोना के दौर में हमारे विधायकों ने गरीबों के आंसू पोंछे हैं। देश में वैक्सीन बनी तो सपा ने इसमें भी राजनीति की, लोगों की जान बचाने के लिए बनी वैक्सीन के बारे में कहा कि यह भाजपा की वैक्सीन है। आज उसी वैक्सीन ने लोगों की जान बचाई है। सवाल जबाव के अंदाज में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बोलिए सभी को मुफ्त राशन मिल रहा है कि नहीं, चौबीस घंटे बिजली मिल रही है कि नहीं, सपा ने जब कभी काम नहीं किया तो उससे कैसी सहानुभूति, भाजपा सरकार बनने के बाद प्रदेश में कोई माफिया नहीं बचा है। जो छुटभैया बचे हैं। अगली बार उनका नंबर है। हम विकास को और गति देते हुए सुरक्षा और खुशहाली लाने का काम करेंगे।

यूपी विधानसभा चुनाव में जीत के लिए कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र में भाजपा के स्टार प्रचारकों की रैली का दौर जारी है। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ माधौगढ़ के स्व. बहादुर सिंह महाविद्यालय में आयोजित जनसभा पहुंच गए हैं। भाजपा नेताओं और प्रत्याशियों ने मंच पर उनका स्वागत किया है। वह जालौन की विधानसभा सीटों समेत आसपास के जिलों की सीटों पर प्रत्याशियों की जीत के लिए जनता से समर्थन मांगा। झांसी के गरौठा में जनसभा के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकाप्टर जालौन के माधौगढ़ में स्व. बहादुर सिंह महाविद्यालय के मैदान पर उतरा। यहां से मुख्यमंत्री पंडाल में पहुंचे और मंच पर गए, जहां पर उनका स्वागत किया गया।

Back to top button