झटपट संवारने हैं बाल तो अपनाएं ये हेयर स्टाइल

शिवांगिनी अमित भारद्वाज

बालों की साफ-सफाई और हेयर स्टाइलिंग भी मेहनत भरा काम है, लेकिन कम समय में बालों को संवारने के भी फॉर्मूले हैं। आप ऑफिस जाने में लेट हो गई हैं, पति बाहर खड़े आपका इंतजार कर रहे हैं। आपके पास इतना समय नहीं है कि आप अपने बाल अच्छी तरह बना सकें। ऐसे में कम समय में जल्दी से एक आकर्षक और प्यारा हेयर लुक पाना आसान नहीं है। आप किसी भी आउटफिट में सुंदर दिख सकती हैं, लेकिन इसके लिए एक परफेक्ट हेयर स्टाइल का होना जरूरी है। इसलिए इस भागमभाग भरी जिंदगी में आपको कुछ ऐसे भी ट्रेंडी हेयर स्टाइल पता होने चाहिए, जो झटपट बन जाते हैं और आपके लुक को भी आकर्षक बना देते हैं।

सबसे आसान बन

यह साधारण, मगर बेहद आकर्षक हेयर स्टाइल है, साथ ही यह हर किसी पर फबता है। इसके लिए सबसे पहले बालों को एक बार में ही एकत्र कर लें, फिर रबर बैंड की मदद से उनको रोल करके सेट कर लें और साइड से दो लट निकाल लें, जो सुंदर दिखती हैं। आप चाहें तो इस स्टाइल में हेयर एक्सेसरीज को भी अपने अनुरूप स्टाइलिश तरीके से इस्तेमाल में ला सकती हैं।

हैवी वेव कर्ल

यह सबसे आसान कर्ल हेयर स्टाइल है और हर आउटफिट के साथ आकर्षक लगता है। इसके लिए अपने बालों पर पहले अच्छी तरह कंघी करें। उसके बाद बालों के छोटे-छोटे पार्ट लेकर कर्लिंग मशीन से उनको कर्ल कर लें और बालों को स्प्रे द्वारा सेट कर लें।

ब्लो ड्राई है एवरग्रीन

ब्लो ड्राई हेयर स्टाइल हमेशा ही ट्रेंड में रहता है, क्योंकि यह झटपट बन जाता है। आप चाहें तो पार्टी में जाने के लिए भी इसे आजमा सकती हैं, क्योंकि यह लुक को आकर्षक बना सकता है।

ओपन हेयर बन

खुले बालों में भी बन काफी अच्छा लगता है और बहुत जल्दी तैयार हो जाने वाला हेयर स्टाइल है। इसके लिए आपको बालों को आगे से लूज करते हुए ऐसे लाना है कि बन लटकने लगे।

फ्रेंच चोटी

अगर आपने अपने बालों को दो-तीन दिन से धोया नहीं है और वे चिपचिपे हो गए हैं तो आप यह हेयर स्टाइल अपना सकती हैं। यह काफी परंपरागत हेयर स्टाइल है और खूब पसंद भी किया जाता है। आप इसे आकर्षक लुक देने के लिए फिशटेल लुक भी दे सकती हैं, जो काफी अच्छा दिखता है।

लट और गजरा

यह भी सामान्य और आकर्षक हेयर लुक है। इसके लिए आप बालों को पीछे करके रबर से बांध लें, फिर बालों को गूंथकर नीचे भी रबर लगा दें। अब आपको गूंथ को जूड़े की तरह बांध लेना है। यदि आपके बाल पतले हों तो आप गूंथ को ढीला बांधें और जुड़े के एक कोने में फूल लगा दें। यह ट्रेडिशनल आउटफिट पर ज्यादा अच्छा लगेगा।

फ्रंट ब्रेड

पहले आप बालों को बीच से इकट्ठा कर लें, फिर उनके छोटे-छोटे हिस्से लेकर उनको ब्रेड कर लें और पिन की सहायता से सेट कर लें। इस शानदार हेयर स्टाइल को आप पांच मिनट में बना सकती हैं। यह बेहद सिंपल, मगर काफी आकर्षक लुक देगा।

दिखने चाहिए अच्छे

ब्यूटी एक्सपर्ट शैवी बताती हैं,अगर बाल बनाने के लिए आपके पास बिल्कुल भी समय नहीं है तो आप अपने बालों को खुला भी छोड़ सकती हैं, लेकिन ध्यान रखें कि उन को नुकसान न हो। बालों को खोलने के भी कई तरीके होते हैं, जैसे कि बीच की मांग निकालकर, पूरे बालों को एक साइड करके या फिर किसी हेयर बैंड या क्लिप की सहायता से खोलकर रखना। लेकिन आप ध्यान रखें कि बाल बिखरे हुए न दिख रहे हों। आप उनके बिखराव को रोकने के लिए हेयर सीरम का इस्तेमाल कर सकती हैं। जल्दी में सबसे अच्छा हेयर स्टाइल खुले बालों का ही रहता है, जो कि शॉर्ट हेयर और लॉन्ग हेयर, दोनों पर ही अच्छा लगता है।

Back to top button