दिल्ली में 9 दिन बाद बरामद हुआ नौ वर्षीय बच्ची का शव

दिल्ली पुलिस ने 12 दिसंबर को कथित तौर पर अगवा हुई नौ साल की बच्ची का शव बृहस्पतिवार को बरामद किया। अधिकारियों के मुताबिक, बच्ची से कथित तौर पर दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ”हमने बृहस्पतिवार को शव बरामद किया। हमारी टीम के साथ छह गोताखोर बच्ची के शव को ढूंढ रहे थे। हमने बृहस्पतिवार को हैदरपुर जल संयंत्र के समीप शव को बरामद कर लिया।”

पुलिस के मुताबिक, मौत का असली कारण जानने के लिए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस ने बताया कि बच्ची को 52 वर्षीय मकानमालिक ने कथित तौर पर अगवा कर उससे दुष्कर्म किया और गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक, घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी ने बच्ची के शव को बाहरी दिल्ली के स्वरूप नगर में एक नहर में फेंक दिया। पुलिस के मुताबिक, 12 दिसंबर को बच्ची अपने घर के बाहर खेल रही थी कि तभी आरोपी उसे कार में घुमाने के नाम पर कथित रूप से बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया।

जांचकर्ताओं के मुताबिक, आरोपी ने आरोपी बच्ची को एक सुनसान जगह ले गया, जहां उसने अपनी कार में उससे कथित तौर पर दुष्कर्म किया। अपने अपराध को छिपाने के लिए उसने बच्ची का गला घोंट दिया और उसके शव को शाम साढ़े छह बजे मुनक नहर में फेंक दिया।

पुलिस के मुताबिक, 15 दिसंबर को आरोपी अपने स्कूटर से जा रहा था और इसी दौरान वह सड़क हादसे का शिकार हो गया, उसे रोहिणी के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने बताया कि कई जगह फ्रेक्चर होने के कारण आरोपी बयान देने में असमर्थ था लेकिन बाद में उसने अपना जुर्म कबूल लिया। पुलिस के मुताबिक, जांच के दौरान यह सामने आया कि आरोपी ने 15 दिसंबर को अपने परिवार के सदस्यों को इस कृत्य के बारे में बताया था।

Back to top button