जोधपुर: मामूली विवाद में दो भाइयों के बीच हुआ पथराव, थाने पहुंचे दोनों पक्ष

रविवार को जोधपुर के खुड़ाला गांव में दो भाइयों के बीच झगड़े व पथराव के बाद पुलिस स्टेशन झंवर में पहुंचे लोगों में से एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक के परिजनों एवं समाज के लोगों ने पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाते हुए वहीं धरना दे दिया लेकिन बाद में सीसीटीवी फुटेज दिखाने के बाद परिजन मुआवजे की मांग पर अड़ गए। डॉक्टरों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक हार्ट पेशेंट था और उसे पूर्व में चार बार अटैक आ चुका है।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) निशांत भारद्वाज ने बताया कि खुड़ाला गांव निवासी राजूराम सांसी (47) की मौत हुई है। शव मथुरादास माथुर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। मृत्यु से पहले उसने अपने भाई मांगीलाल, भाभी, भतीजे व भतीजे की पत्नी सहित पांच लोगों के खिलाफ प्राणघातक हमले का मामला दर्ज कराया था अब इसमें हत्या की धारा भी जोड़ दी गई है। संभवत आज मृतक का पोस्टमार्टम होगा।

मामले की जानकारी देते हुए सहायक पुलिस आयुक्त ने बताया कि मांगीलाल और उसका छोटा भाई राजूराम आस-पड़ोस में रहते हैं। मांगीलाल के छह साल के पोते से खेलते समय एक पत्थर राजूराम के मकान में जा गिरा। इस पर गुस्से में राजूराम ने पोते को फटकार लगाई। पोते ने जब घर जाकर मामला बताया तो दादा मांगीलाल समेत घर के अन्य सदस्य राजूराम के घर गए और वहां मारपीट और पथराव करने लगे।

मामले की सूचना मिलने पर पुलिस मांगीलाल, उसके बेटे व पत्नी को थाने लेकर आई। साथ-साथ राजूराम भी उसकी पत्नी थाने पहुंचे और मांगीलाल व घरवालों के खिलाफ लिखित शिकायत दी। इसी दौरान दोनों भाई थाने में उलझ गए, इससे राजूराम की तबीयत खराब हो गई। पुलिस ने राजूराम को पानी पिलाया, लेकिन वह नीचे गिर गया। पुलिस उसे तुरंत झंवर के सरकारी अस्पताल ले गई लेकिन रास्ते में ही राजूराम की मौत हो गई।

पुलिस का कहना है कि राजूराम को पहले भी चार बार हार्ट अटैक आ चुका है। उसके दो स्टंट भी लगे थे और डॉक्टर ने उसे बाइक चलाने व जोर से बोलने से मना किया हुआ था, उसके बावजूद वह बाइक चलाकर थाने आया था।

Back to top button