इंस्पेक्टर, स्टेनोग्राफर सहित अन्य पदों पर कल तक ओपन रहेगी एप्लीकेशन विंडो

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट, मुंबई रीजन में स्पोर्ट्स कोटा के तहत कुल 291 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है। यह भर्ती इंस्पेक्टर, स्टेनोग्राफर, टैक्स असिस्टेंट सहित विभिन्न पदों पर होनी है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 19 जनवरी 2024 निर्धारित है, ऐसे में जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए किसी कारणवश अभी तक फॉर्म नहीं भर सकते हैं वे बिना देरी करते हुए तुरंत ही आवेदन पत्र भर सकते हैं।

आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन माध्यम से विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट incometaxmumbai.gov.in पर जाकर भरा जा सकता है। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि कल के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी।

योग्यता एवं मापदंड

इस भर्ती में भाग लेने के लिए पदानुसार अलग-अलग पात्रता तय की गयी है। इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने पदों के अनुसार 10वीं या इसके समकक्ष/ 10+2/ स्नातक उत्तीर्ण किया हो। इसके साथ ही उम्मीदवारों के पास स्पोर्ट्स कोटा के तहत निर्धारित योग्यता भी हो। आवेदन करते समय उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। अधिकतम आयु पदानुसार 25/ 27/ 30 वर्ष तय की गयी है। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी।

आवेदन कैसे करें

आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और यहां भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें। अब नए पेज पर आपको रजिस्टर लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना है और इसके बाद अन्य जानकारी दर्ज करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करना होगा। अंत में निर्धारित शुल्क जमा करके आवेदन पत्र सबमिट करें और भविष्य के सन्दर्भ के लिए उसका एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों को 200 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में जमा करने होंगे। किसी भी वर्ग को आवेदन शुल्क में छूट प्रदान नहीं की गयी है।

Back to top button