गेल-गेल, करते-करते IPL नीलामी में रह गया टीम इंडिया का यह धाकड़ बल्लेबाज, IPL को बड़ा झटका

आईपीएल की चकाचौंध में कभी – कभी दिग्गज खिलाड़ी भी कैसे खो जाते हैं, ये तब देखने को मिला जब कई अहम खिलाड़ी इस आईपीएल की नीलामी में नहीं बिके। जी हां, 169 खिलाड़ियों की खरीद के साथ ही आईपीएल सीजन 11 की नीलामी की प्रक्रिया पूरी हो चुकी हैं, लेकिन इस आईपीएल भारतीय टेस्ट टीम के अहम बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को कोई खरीददार नहीं मिला।

गेल-गेल, करते-करते IPL नीलामी में रह गया टीम इंडिया का यह धाकड़ बल्लेबाज, IPL को बड़ा झटका

दो आईपीएल सीजन खेलने के बावजूद चेतेश्वर को लगातार दूसरी बार कोई खरीददार नहीं मिला। इससे पहले चेतेश्वर दो अलग – अलग टीमों रॉयल चैलेंजर बैंगलोर और पंजाब की टीम से खेल चुके हैं लेकिन इस बार ना बिकने से उन्हें निराशा हाथ लगी हैं।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही भारतीय टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज पुजारा ने द क्विंट से कहा था कि वह आईपीएल खेलने को लेकर बेहत उत्सुक हैं। लेकिन उन्हें इस साल भी कोई खरीदादर नहीं मिला। बात अगर पुजारा के आईपीएल करियर की करें तो उन्होंने 30 मैच खेलकर 20 की औसत से कुल 390 रन बनाएं। साथ ही उनके बल्ले से एक अर्धशतकीय पारी भी निकली हैं। टी – 20 में इनका स्ट्रोक रेट 100 रहा।

गेल-गेल, करते-करते IPL नीलामी में रह गया टीम इंडिया का यह धाकड़ बल्लेबाज, IPL को बड़ा झटका

कोहली RCB को लेकर जाताई नाराजगी, कहा-जिन गेंदबाजों ने दी थी टीम को शर्मनाक हार

बेस प्राइज 75 लाख होने के बावजूद नहीं बिके

आईपीएल में जहां कुछ खिलाड़ियों को करोड़ो में खरीदा गया वहां चेतेश्वर पुजारा का बेस प्राइज सिर्फ 75 लाख था, बावजूद इसके वह बिके नहीं। वैसे सिर्फ पुजारा ही नहीं बल्कि तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को भी इस बार कोई खरीददार नहीं मिला। फिलहाल पुजारा सीमित ओवर के गेम में अपने प्रदर्शन को सुधारने पर काम कर रहे हैं और टेस्ट क्रिकेट में भी अपने स्ट्राइक रेट पर ध्यान दे रहे हैं। आपको बता दें कि आईपीएल की नीलामी में 169 खिलाड़ी खरीदे गए, जिसमें सबसे ज्यादा भारतीय खिलाड़ी हैं और इतिहास में पहली बार नेपाल के एक खिलाड़ी को खरीदा गया। इन खिलाड़ियों में 113 भारतीय, 56 विदेशी और 1 एसोसिएट देश का खिलाड़ी रहा। वहीं, नीलाम हुए खिलाड़ियों में 91 अंतरराष्ट्रीय और 77 घरेलू क्रिकेटर हैं।

Back to top button