कोहली RCB को लेकर जाताई नाराजगी, कहा-जिन गेंदबाजों ने दी थी टीम को शर्मनाक हार

इस बार आईपीएल के लिए हुई नीलामी ने कई खिलाड़ियों के वारे न्यारे कर दिए. हालांकि कुछ खिलाड़ियों का टीम में लिया जाना चर्चा का विषय भी बन गया. जैसे जब जयदेव उनदकट के लिए राजस्थान रॉयल्स ने 11.50 करोड़ रुपए खर्च किए तो सब चौंक उठे. किसी भी भरोसा नहीं था कि उनदकट को इतनी बड़ी रकम में खरीदा जाएगा. लेकिन उन्होंने इस बार भारतीय खिलाड़ियों के लिए नया रिकॉर्ड बना दिया. ऐसा ही कुछ चर्चा उस समय हुई जब विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 4 गेंदबाजों को खरीदा.

कोहली RCB को लेकर जाताई नाराजगी, कहा-जिन गेंदबाजों ने दी थी टीम को शर्मनाक हार

वैसे तो सभी टीमों ने कई गेंदबाज खरीदे, लेकिन आरसीबी ने जिन 4 गेंदबाजों को खरीदा, उनमें कुछ खासियत है. जैसे ही आरसीबी ने इन्हें खरीदा सोशल मीडिया पर इसे लेकर खूब चर्चा की गई. दरअसल आईपीएल के 10वें संस्करण के एक मैच में इन चारों गेंदबाजों ने आरसीबी को आईपीएल की सबसे बुरी हार दी थी.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

ये चार गेंदबाज हैं नाथन कुल्टरनाइल, क्रिस वोक्स, गैंडहोम और उमेश यादव. ये चारों पिछली बार कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल रहे थे. IPL-10 के एक मैच में इन चार गेंदबाजों के कारण रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की पूरी टीम 49 रनों पर ऑल आउट हो गई थी. तमाम दिग्गजों के बावजूद इन खिलाड़ियों ने आरसीबी की टीम को घुटनों पर ला दिया. उसकी ये हालत तब हुई थी, जब उस टीम में विराट कोहली, आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स जैसे धमाकेदार बल्लेबाज मौजूद थे. लेकिन इस बार की नीलामी में बेंगलुरु की टीम ने इन गेंदबाजों को ही अपनी टीम में ले लिया.

IPL इतिहास में पहली बार क्रिस गेल के लिए बदले गए नियम

आईपीएल 10 के एक मैच में कोहली की कप्तानी वाली टीम बेंगलुरु का मुकाबला गौतम गंभीर के नेतृत्व वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स से था. क्रिकेट फैंस को इस मैच के काफी रोमांचक होने का अनुमान था. लेकिन हुआ उल्टा और दिग्गज सितारों से सजी आरसीबी की टीम 49 रनों पर ही ढेर हो गई. हार तो कई बार आरसीबी को मिली, लेकिन इस मैच की हार ने उनके आलोचकों को खूब मौका दे दिया.

केकेआर के इन 4 गेंदबाजों ने कोहली की टीम को पस्त कर दिया. नाथन कुल्टरनाइल और क्रिस वोक्स ने 3-3 विकेट झटके. ग्रेंडहोम ने भी 3 विकेट अपने नाम किए. वहीं एक बल्लेबाज को उमेश यादव ने आउट किया. जैसे ही इन चार गेंदबाजों को बेंगलुरु ने अपनी टीम में लिया स्टार स्पोर्ट्स पर कमेंट्री कर रहे आकाश चोपड़ा, जहीर खान और मोहम्मद कैफ ने भी इस बात पर खूब मजे लिए. उनका कहना था कि अब बेंगलुरु की टीम को इस सीजन में कोई डर नहीं होगा.

 
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button