रिसर्च का दावा, रोजाना वायग्रा लेने के इन फायदो को जानकार हिल जाएगे आप

- in जीवनशैली

आमतौर पर वायग्रा लोग यौन समस्याओं को कम करने या फिर यौन क्षमता बढ़ाने के लिए लेते हैं. लेकिन इसके अलावा भी वायग्रा लेने के बहुत फायदे हैं. एक नई रिसर्च के मुताबिक वायग्रा से कैंसर जैसी गंभीर बीमारी को मात दी जा सकती है. जानिए, क्या कहती है ये चौंकाने वाली रिसर्च.

क्या कहती है रिसर्च-
रिसर्च के मुताबिक, यौन समस्याओं में काम आने वाली दवा वायग्रा की रोजाना एक खुराक लेने पर कोलोरेक्टल कैंसर यानि कोलन कैंसर के जोखिम को कम किया जा सकता है.

 

क्या कहते हैं एक्सपर्ट-
अमेरिका में ऑगस्ट यूनिवर्सिटी में शोधकर्ता डारेन डी ब्राउनिंग का कहना है कि आंतों की परत पर कोशिकाओं के गुच्छे (पॉलिप्स) बन जाते हैं. ये गुच्छे कैंसर का रूप ले सकते हैं. ऐसे में वायग्रा उनके निर्माण को घटाकर आधे से भी कम कर देती है.

जानिए कैसे पलकों को नेचुरल रूप से मेथी के दानो से बनाये लंबा और घना

 

वायग्रा का उपयोग-
जर्नल कैंसर प्रीवेंशन रिसर्च में प्रकाशित शोध के मुताबिक, वायग्रा का इस्तेमाल अलग-अलग उम्र के लोग सालों से करते आ रहे हैं. यौन संबंधी समस्याओं से ग्रसित अधिक आयु के लोग खासतौर पर वायग्रा का इस्तेमाल करते हैं.

 

कैसे की गई रिसर्च-
रिसर्च के दौरान पानी में डालकर वायग्रा चूहे को दी गई जिसके बाद देखा गया कि चूहे में पॉलिप्स घट गए. रिसर्च में देखा गया कि वायग्रा की मामूली डोज देने से ही ट्यूमर की संख्या घट गई. हालांकि अब उन लोगों में ये क्लिनिकल ट्रायल होगा जिन्हें कोलोरेक्टल कैंसर का जोखिम सबसे ज्यादा है.

सम्बंधित समाचार

You may also like

रस्सी कूदने के है कई फायदे, बॉडी में होते है ऐसे बदलाव

रस्सी कूदना सबसे आसान और बेहतर कसरत माना