SSP कलानिथि नैथानी ने मोहनलालगंज पुलिस थाने का औचक किया निरीक्षण, पढ़े पूरी खबर

 एसएसपी कलानिधि नैथानी रविवार को मोहनलालगंज पुलिस थाने का औचक निरीक्षण किया। जहां उन्‍होंने थाने की बीट को बढ़ाने के निर्देश दिए। एसएसपी ने जनपद की पुलिस बीट संख्‍या 229 से बढ़ाकर 3000 करने के आदेश भी दिए। वहीं बैठक में जब एसएसपी ने पुलिसक‍र्मियों से बीट के बारे में पूछा तो वो कुछ बता नहीं पाए। एसएसपी ने पुलिसकर्मियों को बैरक व परिसर की साफ सफाई कराने को निर्देशित किया।

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने पुलिस थाने परिसर का भ्रमण करते हुए थाना कार्यालय को चेक किया। थाने पर रखे तमाम अभिलेखों का निरीक्षण करते हुए  आरक्षियों से बीट पुलिसिंग को मजबूत करने व पुलिसिंग सुधारने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्‍होंने आठ बीट पर 76 सिपाही होने पर बीट की संख्या बढ़ाकर 70 करने के निर्देश भी दिए। साथ ही एसएसपी ने प्रत्येक बीट पुलिस अफसर को बीट बुक बनाये जाने के निर्देश भी दिए। उन्‍होंने पुलिसकर्मियों को अपने बीट से जुड़ी प्रत्येक सूचनाएं दर्ज करने को कहा।

बीट आरक्षी कहलाएंगे बीपीओ 

एसएसपी ने कहा कि बीट पर तैनात/नियुक्त मुख्य आरक्षी/आरक्षी को बीट पुलिस ऑफिसर (Bpo) के नाम से सम्बोधित किया जाएगा। वहीं एसएसपी एक भी सिपाही पुलिस हेल्पलाइन के बारे में नहीं बता सकने पर नाराज हुए। उन्‍होंने समस्त पुलिस अधीक्षक/ अपर पुलिस अधीक्षक/क्षेत्राधिकारी को निर्देशित किया गया कि वह अपने-अपने सर्किल से प्रतिदिन एक-एक मुख्य आरक्षी/आरक्षी को बुलाकर उनकी बीट बुक चेक करेंगे। साथ ही बीट की जानकारी संबंधी प्रश्न करेंगे अच्छी जानकारी रखने मुख्य आरक्षी/आरक्षी को पुरस्कार के लिए प्रस्‍तावित करेंगे व खराब जानकारी वाले मुख्य आरक्षी/आरक्षी की रिपोर्ट प्रेषित करेंगे। शाम को उन कर्मियों के साथ पैदल गश्त करेंगे। उक्त मुख्य आरक्षी/आरक्षी द्वारा दिन भर रिजर्व फोर्स के रूप में कार्य किया जाएगा

Back to top button