साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान को 5 विकेट से हराया

अफगानिस्तान का वर्ल्ड कप 2023 सफर शुक्रवार को अहमदाबाद में समाप्त हो गया। 245 रनों का पीछा करते हुए, दक्षिण अफ्रीका ने 47.3 ओवर में रासी वैन डूर डुसेन के 95 गेंद पर 76 रन बनाकर नाबाद रहते हुए जीत हासिल की। वैन डूर डुसेन के साथ 65 रन की मैच विजयी साझेदारी करने वाले एंडिले फेहलुकवायो 39 गेंद में 37 रन बनाकर नाबाद रहे।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान ने 116 रन के स्कोर पर 6 विकेट गंवा दिये थे। हालांकि, अजमतुल्लाह उमरजई के नाबाद 97 रन ने टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। साउथ अफ्रीका की तरफ से गेराल्ड कोएट्जी ने चार विकेट लिए, जबकि लुंगी एनगिडी और केशव महाराज को दो-दो विकेट मिले। क्विंटन डिकॉक ने विकेट के पीछे 6 कैच पकड़े।

डिकॉक और बावुमा ने दी तेज शुरुआत

लक्ष्य का पीछा करते हुए क्विंटन डिकॉक ने 47 गेंद में 41 रन की पारी खेली। कप्तान टेम्बा बावुमा (23) के साथ 65 रन की शुरुआती साझेदारी की। बावुमा को मुजीब उर रहमान ने आउट किया। डिकॉक भी कोई बड़ी पारी नहीं खेल सके। मोहम्मद नबी ने आउट किया। अफगानिस्तान की तरफ से नबी और राशिद खान ने दो-दो विकेट लिए। रहमान को एक विकेट मिला।

अफगानिस्तान का यादगार सफर हुआ समाप्त

दक्षिण अफ्रीका के 9 मैच में 14 अंक हासिल दूसरे स्थान पर लीग स्टेज खत्म किया। वहीं, अफगानिस्तान ने विश्व कप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। अफगानिस्तान ने टूर्नामेंट में चार जीत के साथ समाप्त किया और चैंपियंस ट्रॉफी में भी स्थान हासिल करने के करीब है।

Back to top button