भारत से पुलिस अधिकारियों की भर्ती पर विचार कर रहा सिंगापुर

सिंगापुर भारत, चीन, फिलीपींस और म्यांमार से पुलिस अधिकारियों की भर्ती पर विचार कर रहा है। सिंगापुर के कानून और गृह मामलों के मंत्री के शनमुगम ने कहा कि हाल के कुछ वर्षों में सहायक पुलिस अधिकारी (एपीओ) के लिए ताइवान से लोगों की संख्या में कमी आई है, जिसकी वजह से इसे लेकर विचार किया जा रहा है।

कई देशों के लोगों को किया जाएगा शामिल

उन्होंने कहा कि वर्तमान स्थिति को देखते हुए गृह मामलों का मंत्रालय एपीओ भर्ती के अपने क्षेत्र को ताइवान से विस्तार देना चाह रहा है। इनमें संभावित रूप से भारत, चीन आदि से लोगों को शामिल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमें सहायक पुलिस बल को सुरक्षा सेवा में बढ़ती मांग को लेकर विदेशों से एपीओ की भर्ती को मंजूरी देने की जरूरत है।

उन्होंने आगे कहा कि स्थानीय कार्यबल में कमी, शारीरिक फिटनेस जैसी आवश्यकताओं को देखते हुए सहायक पुलिस बलों को एपीओ की पर्याप्त संख्या को बनाए रखने में चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। शनमुगम संसद सदस्य और विपक्षी वर्कर्स पार्टी के अध्यक्ष सिल्विया लिम के संसदीय प्रश्न का उत्तर दे रहे थे।

ताइवानी एपीओ को नियुक्त करना जारी रखेंगे सहायक पुलिस बल

मंत्री से पूछा गया था कि क्या सिंगापुर अब भी ताइवान से एपीओ की नियुक्ति कर रहा है। ताइवान से यह भर्ती 2017 से किया जा रहा है। शनमुगम ने कहा कि सहायक पुलिस बल ताइवानी एपीओ को नियुक्त करना जारी रखेंगे, भले ही उनकी संख्या में गिरावट जारी है।

Back to top button