बिहार में असिस्टेंट आर्किटेक्ट के पदों पर निकाली भर्ती

इस वैकेंसी के लिए आवेदन उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष होनी चाहिए। वहीं अनारक्षित पुरुषों के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 37 वर्ष मांगी गई है। इसके अलावा अनारक्षित महिलाओं के लिए पिछड़ा वर्ग / अत्यंत पिछड़ा वर्ग (पुरुष और महिला) के लिए एज लिमिट 40 वर्ष है। इसके अलावा अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के लिए अधिकतम आयु 42 वर्ष मांगी गई है।

बिहार लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट आर्किटेक्ट के पदों पर वैकेंसी निकली है। आयोग ने विज्ञापन संख्या- 23/2024 भवन निर्माण, बिहार पटना के तहत पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी है। इसके तहत कुल 106 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया फिलहाल शुरू नहीं हुई है। यह 21 फरवरी, 2024 से शुरू होगी। इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स 11 मार्च, 2024 तक इस वैकेंसी के लिए अप्लाई कर सकते हैं। कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट https://bpsc.bih.nic.in पर जाकर आवेदन करना होगा।

ये हैं अहम तिथियां

ऑनलाइन आवेदन शुरुआत होने की तारीख- 21 फरवरी, 2024

ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख- 11 मार्च, 2024

ये होनी चाहिए उम्र

इस वैकेंसी के लिए आवेदन उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष होनी चाहिए। वहीं, अनारक्षित पुरुषों के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 37 वर्ष मांगी गई है। इसके अलावा, अनारक्षित महिलाओं के लिए, पिछड़ा वर्ग / अत्यंत पिछड़ा वर्ग (पुरुष और महिला) के लिए एज लिमिट 40 वर्ष है। इसके अलावा, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के लिए अधिकतम आयु 42 वर्ष मांगी गई है।

ये देनी होगी फीस

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले एससी/एसटी/महिला/पीडब्ल्यूडी श्रेणियों के उम्मीदवारों को 200 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं, अन्य श्रेणियों के उम्मीदवारों को 750 का भुगतान करना होगा। 

ऐसे करें इस वैकेंसी के लिए अप्लाई 

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर अप्लाई लिंक पर क्लिक करें। अब आवेदन प्रपत्र भरें। सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें। अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें। आवेदन जमा करें। भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट लें।

Back to top button