IPL में पहली बार रैना दो मैचों के लिए हुए ‘आउट’

- in खेल

धोनी की पीली पलटन अभी होम वेन्यू गंवाने के सेटबैक से उबरी भी नहीं थी कि अब सुरेश रैना की वजह से उसे दोहरा झटका लगा है. पीली जर्सी वाली टीम के पावरफुल बल्लेबाज सुरेश रैना इंजरी की वजह से आईपीएल के अगले दो मुकाबलों से बाहर हो गए हैं. रैना की पिण्डली में चोट है. पीली जर्सी के इस आतिशी बल्लेबाज को कोलकाता के खिलाफ खेले मैच में ये इंजरी हुई थी. इस मुकाबले में बल्लेबाजी के दौरान रैना दर्द से कराहते दिखे थे. इस इंजरी की वजह से वो अपनी बल्लेबाजी पर फोकस नहीं कर सके ते और 14 गेंदों पर 12 रन बनाकर आउट हो गए थे. बहरहाल, रैना के अगले दो मुकाबलों से बाहर होने का मतलब है कि वो अब संडे को किंग्स इलेवन पंजाब और 20 अप्रैल को राजस्तान रॉयल्स के खिलाफ होने वाले मैच में खेलते नहीं दिखेंगे. IPL इतिहास में ये पहली बार होगा जब रैना चेन्नई के लिए आईपीएल का कोई मुकाबला मिस करेंगे.

रैना की इंजरी से धोनी को टेंशन

रैना की इंजरी को चेन्नई की टीम के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है, क्योंकि इससे पीली जर्सी वाली टीम का मिडिल ऑर्डर लड़खड़ा गया है. दरअसल, पीली पलटन के मिडिल ऑर्डर से केदार जाधव पहले ही अपनी हैमस्ट्रिंग इंजरी को लेकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं. ऐसे में अब रैना का अगले दो मुकाबलों से बाहर होना धोनी के लिए परेशानी खड़ी करने वाला है.

बीसीसीआई और पीसीबी के चल रहे विवाद में आईसीसी ने नियुक्त किया तीन सदस्यीय पैनल

हालांकि, टीम के पास मिडिल ऑर्डर के लिए फैफ डू प्लेसिस हैं जो कि संडे के मुकाबले के लिए अपनी उंगली की चोट से उबरकर उपलब्ध रहेंगे. बल्लेबाजी कोच माइक हसी के मुताबिक मुरली विजय भी प्रैक्टिस सेशन के दौरान हुई इंजरी से उबर चुके हैं और वो बी अब आगे के मुकाबलों के लिए उपलब्ध रहेंगे. रैना की इंजरी का असर टीम के समीकरण पर भी पड़ता दिख सकता है. अगले मुकाबलों में धोनी विजय से पारी की शुरुआत कराकर अंबाती रायडू को मिडिल ऑर्डर में रैना की जगह खिला सकते हैं.

इन अनुभवी सितारों के अलावा धोनी के सामने युवा खिलाड़ियों का भी विकल्प है, जिनमें ध्रुव शोरे, क्षितिज शर्मा और जगदीशन जैसे बल्लेबाजों के नाम हैं. जाधव के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम ने डेविड विली को खुद से तो जोड़ा है लेकिन अभी वो टीम के साथ जुड़े नहीं हैं और अगले दो मैचों में उनकी उपलब्धता पर फिलहाल सस्पेंस हैं.

अब देखना है कि धोनी किस खिलाड़ी पर अपना दांव खेलते हैं. वैसे इंजरी की वजह से ये टीम को लगा तीसरा बड़ा झटका है. रैना और जाधव से पहले मिशेल सैंटनर पहले ही इंजरी की वजह से टीम का साथ छोड़ चुके हैं, जिनका रिप्लेसमेंट अभी भी चेन्नई की टीम नहीं ढूढ़ पाई है.

 
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

इलाहाबाद की टीम ने जीती ओवरआल चैंपियनशिप ट्राफी

52वीं यूपी स्टेट जूनियर (अंडर-14 व अंडर-16) एथलेटिक्स