दौसा: मूलभूत सुविधाओं के लिए तरसे ACL ग्रीन सिटी के रहवासी

दौसा में अमित कॉलोनइर्स द्वारा बनाई गई ACL ग्रीन सिटी के रहवासी अभी ऐसे ही धोखे का शिकार हुए हैं। उनका कहना है कि पहले तो बिल्डर्स द्वारा तमाम सुविधाओं से युक्त सबसे बड़ी ग्रीन सिटी का भ्रामक प्रचार करके लोगों को बरगलाया गया और जब लोग यहां रहने लगे तो सुविधाओं के नाम पर ठेंगा दिखा दिया गया।

रहवासियों ने डायरेक्टर विजय कुमार विजयवर्गीय पर आरोप लगाया है कि लालसोट बायपास रोड पर जिस समय ACL ग्रीन सिटी बनाई जा रही थी, तब बड़े-बड़े होर्डिंग्स के माध्यम से राजस्थान की सबसे बड़ी ग्रीन सिटी के भ्रामक प्रचार करके दावा किया गया था और अब जब लोग यहां रहने लगे तो उनको सुविधाओं के नाम पर ठेंगा दिखा दिया गया।

यहां के रहवासियों का कहना है कि कॉलोनी में मूलभूत सुविधाओं का तो अभाव है ही साथ ही यहां के रहवासी अपने निजी कार्यक्रम भी यहां नहीं कर सकते हैं। कॉलोनाइजर्स ने गुमराह करने वाले प्रचार में तमाम मूलभूत सुविधाओं के साथ कॉलोनी को आधुनिक सुविधाओं से परिपूर्ण बनाने का वादा किया था लेकिन यहां तो आधारभूत सुविधाओं का भी अकाल पड़ा है। पहले भी अमित कॉलोनाइजर की इस सिटी पर ग्राहक की अनुमति के बगैर साइन करके बैंक से पैसे विड्रॉल करने का मामला सामने आया था लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं हो पाई।

बहरहाल कॉलोनी के रहवासियों ने अपनी समस्याओं को लेकर कॉलोनी के गेट पर धरना दे दिया है। रहवासियों का कहना है कि कई परिवारों को यहां रहते साल भर से ज्यादा हो गया है लेकिन अब तक पानी की समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। कई लोगों को अब तक अपने घरों के पजेशन लेटर तक नहीं मिले हैं। सीवरेज की उचित व्यवस्था नहीं होने से बीमारियां घर कर रही हैं। इन्हीं सब बातों के साथ कॉलोनी के रहवासी धरने पर बैठे हैं।

उधर डायरेक्टर विजय कुमार विजयवर्गीय का कहना है कि कोई भी बिल्डर 24 घंटों के भीतर मूलभूत सुविधाएं नहीं दे सकता। उन्होंने कहा कि उनके ऊपर लगाए जा रहे आरोप निराधार हैं, जबकि धरने पर बैठे कॉलोनी के रहवासियों का कहना है कि कॉलोनाइजर्स द्वारा पजेशन के वक्त किए गए सारे वादे खोखले साबित हुए हैं।

Back to top button