पंजाब: हथियार रखने वालों के लिए जारी हुए सख्त आदेश

चुनाव आयोग व एसएसपी सुरिंदर लांबा के सख्त निर्देशानुसार चुनाव के मद्देनजर लाइसेंस धारकों को अपने हथियार नजदीकी पुलिस थाने में जमा करवाने आदेश जारी हुए हैं। यह जानकारी देते हुए डीएसपी हरजीत सिंह रंधावा और टांडा पुलिस स्टेशन के एसएचओ रमन कुमार ने बताया कि स्थानीय अधिकारियों ने आम चुनावों के मद्देनजर कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए ये आदेश जारी किए हैं।

उन्होंने कहा कि जिन लोगों के पास लाइसेंसशुदा हथियार है वे तुरंत 22 मार्च तक संबंधित पुलिस थाने या मान्यता प्राप्त गन हाउस में जमा करवाएं और रसीद प्राप्त कर पुलिस थाना शहर टांडा को सूचित करें। इस मौके पर उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग और डीसी होशियारपुर के आदेशों का उल्लंघन करने और लाइसेंस रद्द करने के संबंध में रिपोर्ट भेजी जाएगी। विशेषकर बाहरी क्षेत्रों से आकर टांडा क्षेत्र में रहने वाले लाइसेंस धारकों से तत्काल अपने हथियार जमा कराने को कहा।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी पंजाब पुलिस पूरी तनदेही से निभा रही है और आगे भी निभाती रहेगी ताकि क्षेत्र के निवासी शांतिपूर्ण जीवन जी सकें। इसके साथ ही उन्होंने इलाके में किसी भी संदिग्ध व्यक्ति की गतिविधि के बारे में तुरंत पुलिस से जानकारी सांझा करने की भी अपील की है।

Back to top button