पंजाब: 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा को लेकर अहम खबर

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सकेंडरी एजुकेशन सी.बी.एस.ई. 10वीं एवं 12वीं की वार्षिक परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू हो रही हैं। परीक्षाओं में सफलता के लिए जहां विद्यार्थियों ने तैयारी शुरू कर ली है वहीं कई स्कूलों में विभिन्न विषयों में कमजोर विद्यार्थियों की एकस्ट्रा क्लासेज लगाने का दोर भी जारी है।

पिछले कुछ दिनों से चल रही प्रैक्टिकल परीक्षाएं भी अंतिम चरण में हैं। बोर्ड द्वारा गत दिवस जारी किए गए एडमिट कार्ड के साथ जिले में बोर्ड परीक्षाएं देने वाले परीक्षार्थियों के लिए सेंटर लिस्ट भी जारी हो चुकी है। इस श्रृंखला में लुधियाना की बात करें तो परीक्षाओं के लिए 31 स्कूलों में सी.बी.एस.सी. की ओर से परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं जिनमें करीब 31 हजार विधार्थी अपीयर होंगे। जानकारी के मुताबिक इनमें 16 हजार के करीब विधार्थी 10वीं एवं 15हजार के लगभग स्टूडेंटस 12 वीं की परीक्षाएं देंगे। सीबीएसई की ओर से पिछले वर्ष के मुकाबले कई स्कूलों के परीक्षा केंद्र बदले भी गए हैं।

सुबह 10.30 बजे शुरू होगा पेपर, करीब 1 घंटा पहले पहुंचे परीक्षार्थी

बता दें कि इस बार 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 2 अप्रैल तक चलेंगी जिसके लिए बोर्ड ने जबकि 10वीं की परीक्षाएं 13 मार्च तक चलेंगी। इसके लिए डेटशीट पहले ही जारी कर दी है। परीक्षा का समय सुबह 10.30 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक रखा गया है। परीक्षार्थियों को पेपर शुरू शुरू होने से 1 घंटा पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा।

Back to top button