पंजाब: भाजपा ने 48 घंटे के भीतर अकाली दल के साथ कांग्रेस व AAP को भी दे दिया झटका

लोकसभा चुनाव से पहले देशभर में सियासी उठापटक का दोर जारी है। इस मामले में भाजपा ने 48 घंटे के भीतर ही पंजाब में अकाली दल के साथ कॉंग्रेस व आप को भी झटका दे दिया है।

इनमें सबसे पहले मंगलवार को सुबह पंजाब प्रधान सुनील जाखड़ ने अकाली दल के साथ गठबंधन करने की बजाय भाजपा द्वारा अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी। उसी दिन दोपहर को भाजपा ने कॉंग्रेस के तीन बार के एमपी रवनीत बिट्टू को शामिल कर लिया, जिसे लेकर पंजाब की राजनीति में मची हलचल अभी शांत भी नहीं हुई थी कि भाजपा ने 24 घंटे के भीतर आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका दे दिया, जिसके तहत जालंधर से आप के एकमात्र एमपी सुशील रिंकू के साथ विधायक शीतल अंगूराल को भाजपा में शामिल कर लिया गया। जो मुहिम भाजपा द्वारा आने वाले दिनों में और तेज करने का दावा किया जा रहा है।

 रिंकू ने काट दिया रिंकू का पत्ता
जालंधर से आम आदमी पार्टी के एमपी सुशील रिंकू के भाजपा में शामिल होने से जुड़ा हुआ एक पहलु यह भी है कि उन्होंने रिंकू यानी कि इंद्र इकबाल सिंह अटवाल का ही पत्ता काट दिया है जो कि जालंधर लोकसभा उप चुनाव के दौरान अकाली दल छोडकर भाजपा में शामिल हुए थे और पार्टी द्वारा उन्हें टिकट दी गई थी वो पिछले प्रदर्शन के दम पर अब भी टिकट पर दावेदारी जता रहे थे लेकिन रिंकू के आने से जालंधर में उनकी उम्मीदों पर पानी फिर गया है। हालांकि रिंकू अटवाल को भाजपा द्वारा फतेहगढ साहिब से उम्मीदवार बनाने की संभावना अभी भी बरकरार है।

Back to top button