PM से मिले बीजेपी के 14 मेयर, अमेठी नगर पंचायत के चेयरमैन को मिली खास जगह

लखनऊ. निकाय चुनाव में जीते बीजेपी के सभी 14 मेयर ने दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात की। इन 14 मेयर के साथ अमेठी नगर पंचायत के अध्यक्ष चंद्रमा और जायस नगरपालिका परिषद के अध्यक्ष भी पीएम से मिले। इस मुलाकात के के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे मौजूद रहे। पीएम मोदी ने जीत के लिए सभी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यूपी के शहरों का विकास केंद्र सरकार की योजनाओं से जोड़कर बढ़ाने को कहा।

– मुलाकात के बाद लखनऊ की नवनिर्वाचित मेयर संयुक्ता भाटिया ने कहा, “पीएम मोदी ने कहा है कि आप लोग केन्द्र और राज्य सरकार से मिलकर ऐसी योजनाएं बनाएं, जिससे शहरी लोगों के जीवन स्तर को ऊंचा बनाया जाए। सरकार की सुविधाएं अंतिम आदमी तक पहुंचे।”

– संयुक्ता भाटिया ने कहा, “हम सभी लोगों को पीएम मोदी से मिलकर अच्छा लगा। उन्होंने सबसे बारे में पर्सनली भी पूछा। क्षेत्र की बहुत सारी बातें वो खुद से पूछ रहे थे। उन्होंने पूरी तरह हमारे काम, मेहनत को सराहा है। आगे की जो भी योजनाएं होंगी, उन्हें अपने क्षेत्र में ग्राउंड लेवल तक ले जाने की बात कही।

ये मेयर मिलने के लिए पहुंचे

आगरा- नवीन कुमार जैन
कानपुर- प्रमिला पांडेय
लखनऊ- संयुक्ता भाटिया
गोरखपुर- सीताराम जायसवाल
झांसी- रामतीर्थ सिंघल
वाराणसी- मृदुला जायसवाल
इलाहाबाद- अभिलाषा गुप्ता
मथुरा- मुकेश
फिरोजाबाद- नूतन राठौर
गाजियाबाद- आशीष शर्मा
सहारनपुर- संजीव वालिया
बरेली- उमेश गौतम
मुरादाबाद- विनोद अग्रवाल
अयोध्या- ऋषिकेश जायसवाल

चंद्रमा- अमेठी नगर पंचायत अध्यक्ष

ये भी पढ़ें: डिप्टी CM ने ‘किसान सेवा रथ’ को दिखाई हरी झंडी, बोले- मिट्टी को उपजाऊ बनाना है लक्ष्य

पीएम ने अमेठी को क्यों दी खास तवज्जो

-जानकारों का मानना है कि बीजेपी अब जीते हुए मेयर के सहारे कांग्रेस पर दबाव बनाने की रणनीति बनाने पर काम कर रही है। बता दें कि अमेठी नगर पंचायत के चुनाव में कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी नहीं उतारा था, लेकिन बीजेपी इसे वॉकओवर नहीं बल्कि राहुल के गढ़ में कांग्रेस की हार के तौर पर पेश करने की तैयारी कर रही है।

-यही नहीं बीजेपी सूत्रों की माने तो गुजरात चुनाव प्रचार में भी यूपी में जीते मेयर को उतारा जा सकता है। दरअसल, गुजरात में 42 विधानसभा सीट ऐसी हैं, जहां पर यूपी-बिहार के मतदाताओं का प्रभाव है. ऐसे में बीजेपी इन मेयर के जरिये फायदा उठाने की कोशिश जरूर करेगी।

12 दिसंबर को हो सकता है शपथ ग्रहण

– रविवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर सीएम योगी आदित्यनाथ और प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय की मौजूदगी में 14 नगर निगमों में पार्टी के नवनिर्वाचित मेयरों का सम्मान किया गया । इस कार्यक्रम में शपथ ग्रहण को लेकर चर्चा हुई।

ये भी पढ़ें: अयोध्या में राम मंद‍िर न‍िर्माण के ल‍िए संतों ने शुरू क‍िया हवन, इलाहाबाद में हनुमान चालीसा का पाठ

– माना जा रहा है कि सभी निकायों में 12 दिसंबर को शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा। सभी मेयरों को निर्देश दिए गए है कि कार्यभार संभालने के बाद रेगुलर वॉर्डों का दौरा करें। इसके साथ ही सफाई पर विशेष ध्यान की बात कही है।

Back to top button