पाक कर रहा भारी गोलीबारी, 1 जवान शहीद, 14 लोग घायल

पाकिस्तान ने शुक्रवार को बेशर्मी की हदें पार करते हुए एक बार फिर सुबह से ही भारत की कई चौकियों पर एक साथ फायरिंग कर दी। फायरिंग करते हुए पाक ने ना सिर्फ आरएस पुरा, हीरानगर और नौशेरा में भारतीय चौकियों को निशाना बनाया बल्कि रिहायशी इलाकों पर भी गोलीबारी की।

पाक कर रहा भारी गोलीबारी, 1 जवान शहीद, 14 लोग घायल

 

पाक की इस नापाक हरकत का भारतीय सेना भी करारा जवाब दे रही है और रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है इसमें पाक सेना को भी काफी नुकसान हुआ है। इस बीच पाकिस्तानी फायरिंग में एक जवान शहीद हो गया है वहीं दो नागरिकों की मौत हो गई है। इलके अालावा हीरानगर और आरएस पुरा में 14 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। वहीं सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। खबरों के अनुसार पाकिस्तान एक साथ 40 भारतीय चौकियों पर फायरिंग कर रहा है। पाक की तरफ से सुबह से ही लगातार भारी फायरिंग के साथ मार्टार शेलिंग हो रही है। इससे सीमा पर मौजूद रिहायशी इलाकों को नुकसान हो रहा है।

बड़ी खबर: केजरीवाल को सबसे बड़ा झटका, पार्टी के 20 विधायक की सदस्यता रद्द

बता दें कि इससे पहले गुरुवार को भी पाक ने आरएस पुरा और अरनिया सेक्टर में ही संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था जिसमें एक भारतीय जवान शहीद हो गया था। भारत ने इसका करारा जवाब देते हुए भारतीय जवानों ने 3 पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर कर दिया था वहीं इतनी ही चौकियों को भी तबाह कर दिया। देर रात तक जारी रही गोलाबारी से सीमांत क्षेत्रों में दहशत व तनाव का माहौल है। शहीद की पहचान 78 बटालियन के हेड कांस्टेबल सुरेश कुमार व घायल नागरिक की पहचान साई दास निवास कपूरपुर, आरएसपुरा के रूप में हुई है।

Back to top button